Uttarakhand News

एक बार फिर बजा देवभूमि का डंका, दिल्ली में मिला NATIONAL अवार्ड

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश के पहाड़ी इलाकों की खूबसूरती ना सिर्फ पर्यटकों बल्कि बॉलीवुड को भी खूब आकर्षित कर रही है। उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है कि विगत दिन 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अन्तर्गत राज्य को Most Film Friendly State (Special Mention) का पुरस्कार प्रदान किया गया है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में अब कई सारी बॉलीवुड फिल्मों व वेब सीरीज की शूटिंग होने लगी है।

दरअसल नई दिल्ली, विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु की ओर से उत्तराखंड को Most Film Friendly State (Special Mention) का अवार्ड दिया गया। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार महानिदेशक, सूचना एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद बंशीधर तिवारी ने प्राप्त किया है।

इस अवसर पर महानिदेशक, सूचना एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद बंशीधर तिवारी का कहना है कि उत्तराखंड राज्य को यह पुरस्कार मिलने से प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। राज्य में अधिक से अधिक फिल्म निर्माताओं को आमंत्रित करने और स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ाने हेतु राज्य सरकार द्वारा फिल्म नीति को आकर्षक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  दोपहिया वाहन चलाते मिले तो नाबालिगों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेगा? पूरा नियम पढ़ें

बता दें कि एक वर्ष में राज्य में 150 से अधिक फिल्मों, धारावाहिक, डाक्यूमेंट्री आदि की शूटिंग की जा चुकी है। जिसमें बड़ी फिल्में जैसे द कश्मीर फ़ाइल्स, बत्ती गुल मीटर चालू, परमाणु, बाटला हाउस, कबीर सिंह, केदारनाथ, नरेन्द्र मोदी, स्टूडेंट आफ द ईयर, परमाणु, रागदेश, तड़प, वार आदि शामिल हैं। साथ ही डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम Man vs Wild आदि कई बड़े नाम भी इस लिस्ट में हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top