Jobs

उत्तराखंड में फिर खुला सरकारी नौकरी का पिटारा, डिग्री कॉलेजों में 455 पदों पर भर्ती, आवेदन करें


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: राज्य में सरकारी नौकरियों (Government jobs in uttarakhand) के पिटारे में से नौकरियों के साथ साथ युवाओं के लिए खुशियां भी बाहर निकल रही हैं। बीते कुछ महीनों में नौकरियों की भरमार हो गई है। अब प्रदेशभर के सरकारी डिग्री कॉलेजों (government degree colleges) के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती निकली हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सरकारी डिग्री कॉलेजों के लिए असिस्‍टेंट प्रोफेसर (assistant professor) के 455 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए विज्ञप्तियां (notification) जारी कर दी गई हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्‍यर्थी 24 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बारे में अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट (official website) से निकाली जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब की भर्ती, पैजामा पहनकर ऑफिस आइए और सो जाइए

पदों का विवरण

हिंदी – 33
अंगेजी – 52
संस्‍कृत – 19
अर्थशास्‍त्र – 42
राजनीतिशास्‍त्र – 24
समाजशास्‍त्र – 23
इतिहास – 24
शिक्षाशास्‍त्र – 04
मनोविज्ञान – 02
गृह विज्ञान – 15
सैन्‍य विज्ञान – 02
संगीत – 02
भूगर्भ विज्ञान – 06
भौतिक विज्ञान – 06
चित्रकला – 02
मानव विज्ञान – 01
रसायन – 34
वनस्‍पति विज्ञान – 21
जंतु विज्ञान – चार
वाणिज्‍य – 25
गणित – 29
बीसीए – 03

यह भी पढ़ें 👉  युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ITBP में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए निकली भर्ती

आयोग सचिव कर्मेद्र सिंह ने जानकारी दी और बताया कि वेबसाइट पर अभ्‍यर्थी आवेदन (apply online) करने के साथ अन्‍य डिटेल भी देख सकते हैं। विज्ञापन में पूरा विवरण दिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में कुमाऊं यूनिवर्सिटी (kumaun University) में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्‍टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्तियां जारी हुईं हैं। अब चुनावी साल में कुछ और भर्तियां निकली हैं, जिससे युवाओं को लाभ होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top