Uttarakhand News

फैसला हो गया है, इस साल नहीं होंगी उत्तराखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा

ना कोई टॉपर होगा ना मेरिट लिस्ट, हफ्ते भर में घोषित होगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट!

हल्द्वानी: कोरोना काल ने बच्चों की पढ़ाई में सबसे ज्यादा उथल पुथल मचा दी है। CBSE और ICSE बोर्ड के बाद उत्तराखंड बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा को लेकर फैसला ले लिया है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस साल परीक्षाओं का आयोजन नहीं होगा। इस बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की तरह उत्तराखंड इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा को भी नहीं कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि छात्रों को उसी के अनुसार प्रमोशन भी दिया जाएगा। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि छात्र हितों को व शिक्षक हित को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। उनकी सुरक्षा सर्वोपरी है।

बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड ने हाईस्कूल की परीक्षाओ को पहले ही रद्द कर दिया था। बच्चों को 9वीं में प्रदर्शन के आधार पर पास किया जाएगा। सीबीएसई के फैसले के बाद माना जा रहा था कि उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं भी नहीं होगी। अधिकारियों की ओर से इशारा भी हो गया था। वहीं शिक्षा मंत्री ने इस फैसले पर मोहर लगाने से पहले अधिकारियों के साथ बैठक की थी और सभी बिंदुओं पर सोच विचार किया गया था।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top