Jobs

PSU में नौकरी करने का सपना होगा साकार, ONGC ने 3614 पदों पर निकली भर्ती


Ad
Ad

देहरादून: नौकरी करने के लिए मौके की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) ने साढ़े तीन हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। ONGC (Oil and Natural Gas Corporation Limited) की आधिकारिक वेबसाइट पर इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2022 से ही शुरू हो चुकी है।

Ad
Ad

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इच्छुक अभ्यर्थी  ongcapprentices.ongc.co.in ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। याद रहे कि 15 मई तक ही आवेदन किए जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार ONGC ने कुल 3614 अपरेंटिस (ONGC apperentice recruitment) के पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिनमें 159 पद देहरादून वर्क सेंटर के लिए हैं। ऐसे में उत्तराखंड के युवाओं (good news for youth of Uttarakhand) के लिए ये एक काफी अच्छा मौका साबित हो सकता है।

योग्यता (Eligibility for ONGC jobs) की बात करें तो न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं। यानी आवेदक की जन्म तिथि 15.05.1998 से 15.05.2004 के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आपको बता दें कि इन विभिन्न पदों के लिए बी.ए. (BA) , बी.कॉम (Bcom) , बी.एससी (BSc) पास के अलावा अन्य डिप्लोमा धारक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन (ONGC Online form) होंगे। ऑफलाइन के लिए कोई प्रक्रिया नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  बद्रीनाथ यात्रा से वापस आ रहे युवकों की कार पर गिरा बोल्डर, एक की मौत

उल्लेखनीय है कि ओएनजीसी के पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार का चयन (ONGC selection on merit basis) मेरिट आधार पर होगा। इसके लिए सभी योग्य उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcapprentices.ongc.co.in की मदद से आवेदन कर लें। इससे पहले वेबसाइट पर जाकर एक बार नोटिफिकेशन भी पढ़ लें। नोटिफिकेशन में आपको सारी जानकारी मिल जाएगी और आपके मन की दुविधाएं भी खत्म होंगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top