Uttarakhand News

उत्तराखंड में गर्मी से बुरा हाल… अब 20 और 21 अप्रैल को कुमाऊं में बारिश के आसार


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: इन दिनों उत्तराखंड के लगभग सभी जिलों में गर्मी कहर बरपा रही है। तापमान 40 डिग्री को पार कर रहा है। गर्मी की वजह से लोग घरों से बाहर निकलने को परेशान हैं। लेकिन इस बीच एक राहत की खबर सामने आई है। मौसम विभाग के अनुसार 20 और 21 अप्रैल को कुमाऊं के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। जिसकी वजह से तापमान भी कम हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से ही मौसम में उतार-चढ़ाव आते हैं। इस बार भी ऐसी ही संभावना बन रही है। जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश देखने को मिल सकते है।साथ ही मैदानी इलाकों में आंधी भी चल सकती है। इसके अलावा कुछ जगहों पर ओलावृष्टि होने की भी संभावनाएं जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  दुनिया भर में ऋषभ पंत ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, सीएम धामी ने किया सम्मान

हालांकि अगर ऐसा होता है तो गेहूं की फसल तैयार होने की वजह से किसानों को दिक्कतें हो सकती हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी दी और बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है। जिसके कारण 20 और 21 अप्रैल को कुमाऊ के पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। हल्द्वानी में भी इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है। सोमवार की सुबह से ही तेज धूप खिली है। जिस वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है।

Join-WhatsApp-Group
To Top