Jobs

उत्तराखंड पुलिस में होगी 1521 सीधी भर्तियां, महिलाओं के पास भी है शानदार मौका


Ad
Ad

हल्द्वानी: पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड में विभाग फायर ब्रिगेड और पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1521 पदों पर सीधी भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया है।

Ad
Ad

पिछले साल पद संभालने के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने उत्तराखंड पुलिस में बंपर भर्ती का ऐलान किया था। उन्होंने युवाओं को तैयारी करने की भी सलाह दी थी। उनकी ओर से कई बार शासन को भी सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा जा चुका है लेकिन भर्ती का मामला लगातार लटका रहा। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय की ओर से कॉन्स्टेबल के 1521 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाएगा, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया गया है।

पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस विभाग में आरक्षी संवर्ग के अन्तर्गत आरक्षियों के सीधी भर्ती से जनपदीय पुलिस (पुरुष) के 785, व पीएसी/आईआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन पुरुष के 291 व महिलाओं के 133 पद अनुमन्य करते हुये कुल 445 पद, इस प्रकार कुल 1521 रिक्त पदों की भर्ती किये जाने के सम्बन्ध में अधियाचन उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को प्रेषित किया गया है।  जल्द ही इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सितंबर में ही पुलिसभर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया था। इसी क्रम में गृह विभाग से अनुमति के बाद पुलिस मुख्यालय ने रिक्त पदों पर भर्ती का अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top