Jobs

उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के 1521 पदों पर निकली भर्ती, नए साल में करें आवेदन


उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल के 1521 पदों पर निकली भर्ती, नए साल में करें आवेदन
Ad
Ad

देहरादून: जो युवा राज्य के पुलिस विभाग में भर्ती होना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। पुलिस महकमे में रिक्त चल रहे कांस्टेबल (Constable) के 1521 पदों के लिए आवेदन शुरू होने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार इन पदों के लिए तीन जनवरी से 16 फरवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन ही रहेगी।

Ad
Ad

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand subordinate service selection commission) के सचिव संतोष बडोनी ने बीते रोज़ भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी है। जिसके मुताबिक नागरिक पुलिस आरक्षी, पीएसी आरक्षी और फायरमेन पदों (Firemen posts) पर भर्ती होनी है। आवेदन के लिए अभ्यर्थियों का कम से कम इंटरमीडिएट पास होना ज़रूरी है। इसके साथ ही पुरुषों के लिए आयु सीमा 18-23 वर्ष जबकि महिलाओं के लिए आयु सीमा 18-26 वर्ष रखी गई है।

हालांकि आयु सीमा (Age limit) में एक साल की छूट प्रदेश सरकार द्वारा दी जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना के कारण सभी युवाओं का एक साल लगभग खराब ही हो गया था। जिस वजह से ये छूट दी जा रही है। संतोष बडोनी (Santosh Badoni) ने बताया कि पहले चरण में शारीरिक माप जोख व शारीरिक दक्षता (Physical fitness) परीक्षा होगी। इसके बाद लिखित परीक्षा देनी होगी।

दोनों चरणों के बाद मेरिट (Merit basis) के आधार पर अभ्यर्थियों को पदों का विकल्प चुनने (select options) का मौका मिलेगा। बता दें कि ऐसे होमगार्ड के जवान जिन्होंने तीन साल की सेवा पूरी कर ली है, वह भी पुलिस कांस्टेबल (Police constable) के पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इन्हें पांच प्रतिशत का आरक्षण भी दिया जाएगा।

आवेदन करने के लिए आप www.uksssc.uk.gov.in वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top