Udham Singh Nagar News

बिछड़ों को अपनों से मिला रही उत्तराखंड पुलिस, परिवारों को खुशियां बांट रहा है ऑपरेशन Smile


बिछड़ों को अपनों से मिला रही उत्तराखंड पुलिस, परिवारों को खुशियां बांट रहा है ऑपरेशन Smile

रुद्रपुर: प्रदेश की पुलिस लगातार बेहतरीन कार्य कर रही है। ऑपरेशन मर्यादा से जहां धार्मिक व सार्वजनिक स्थानों में होने वाले हंगामों पर अंकुश लगा है। वहीं अब ऊधमसिंहनगर में पुलिस द्वारा चलाया जा रहा ऑपरेशन स्माइल कई परिवारों की खुशियों की वजह बन रहा है। पुलिस सालों से खोए हुए लोगों को उनके परिवारों से मिलाने का काम कर रही है।

ऊधमसिंहनगर में 15 सितंबर से ऑपरेशन स्माइल चलाया जा रहा है। अबतक पुलिस पांच टीम लापता 288 महिला, पुरुष, बालक और बालिका में से 153 लोगों को बरामद कर चुका है। इसके अलावा फिलहाल पुलिस 135 की बरामदगी के लिए लगी हुई है। बता दें कि जिले के 17 थानों और 36 चौकियों में सालों से करीब 288 लोगों की गुमशुदगी दर्ज थे। जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  बच्चों से मिलकर सीएम धामी ने याद किया अपना बचपन, कहा फुटबॉल खेलते वक्त टूटा था मेरा हाथ

इसी कड़ी में 15 सितंबर से पूरे उत्तराखंड में पुलिस ने ऑपरेशन स्माइल की शुरुआत की। जिसके तहत प्रत्येक जिले में गठित पुलिस टीमों ने उत्तराखंड के साथ अन्य राज्यों में खोजबीन शुरू की। ऊधमसिंहनगर जिले में पांच टीमों के ऊपर गायब हुए 288 लोगों की बरामदगी की जिम्मेदारी थी। जिसके लिए पुलिस ने लापता लोगों के परिवार से बातकर जानकारी इकठ्ठा की।

यह भी पढ़ें 👉  CDS बिपिन रावत के हर दौरे पर उनके साथ यात्रा करती हैं पत्नी मधुलिका रावत, खास है वजह

एसपी सिटी ममता बोहरा ने जानकारी दी और बताया कि 40 दिन के अंदर ही 288 लोगों में से 153 लोग बरामद कर लिए गए हैं। जिनमें 11 बालक, 31 बालिका, 45 महिला और 66 पुरुष शामिल हैं। गौरतलब है कि परिवारजन अपनों को वापिस पाकर पुलिस का धन्यवाद कर रहे हैं। 135 लोगों की बरामदगी अभी बाकी है। एसपी सिटी ने बताया कि अभियान के दौरान लावारिस भटकते मिले झारखंड के एक बच्चे को भी पुलिस ने उसके घर तक पहुंचाया।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top