Uttarakhand News

नए साल के पहले सोमवार को अच्छी खबर,उत्तराखंड पुलिस में 493 भर्तियां आई हैं


उत्तराखंड पुलिस विभाग की रैंकर्स परीक्षा को खत्म करने की तैयारी!

देहरादून: उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने साल के पहले सोमवार को दो भर्ती विज्ञापनों द्वारा कुल 493 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। पुलिस विभाग में Sub Inspector (नागरिक पुलिस) के 65 पदों, Sub Inspector (अभिसूचना) के 43 पदों, गुल्म्नायक में PAC और आईआरबी के 89 पदों और अग्निशमन वित्तीय अधिकारी के 24 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस प्रकार कुल 221 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।

Ad

UKSSSC द्वारा बताया गया है कि ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 8 जनवरी 2022को दी गई है, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2022 है। Sub Inspector (नागरिक पुलिस) तथा Sub Inspector (अभिसूचना) और नायक के लिए शैक्षिक योग्यता स्नातक है। इन पदों के लिए 100 अंकों की सामान्य परीक्षा आयोजित होगी। अग्निशमन अधिकारी का पद विज्ञान स्नातक का पद है। इस पद के लिए 100 अंकों की स्नातक अहर्ता संबंधी विषयों की परीक्षा होगी। इन सभी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण और उसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने यशपाल आर्य और संजीव आर्य को दिया टिकट, रामनगर- लालकुआं का इंतजार बढ़ा

दूसरी विज्ञप्ति द्वारा पुलिस दूरसंचार विभाग के अंतर्गत मुख्य आरक्षी (Chief Constable) के 272 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 10 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2022 होगी। इन पदों के लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन गणित भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के साथ इंटरमीडिएट है। इस पद के लिए संबंधित विषयों की लिखित परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में जारी हुई नई गाइडलाइंस, पूरे जनवरी रहेगी पाबंदियां

इन पदों के लिए कुछ शारीरिक मापदंड भी रखे गए हैं। जो आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे उनकी लिखित परीक्षा के बाद चयनित अभ्यर्थियों की मेडिकल किया जाएगा। उक्त पदों पर मेडिकल परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। बता दें कि अभ्यर्थियों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  कौन हैं अनुकृति गोसाईं... जिन्होंने मॉडलिंग के बाद उत्तराखंड की राजनीति में रखा है कदम

आवेदन हेतु वन टाइम रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। किसी भी मदद के लिए अभ्यर्थी टोल फ्री नंबर 95209 91172 पर अथवा 95209 91174 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा राज्य अधीनस्थ चयन आयोग की ईमेल आईडी [email protected] पर भी संपर्क किया जा सकता है।

To Top