Sports News

अब उत्तराखंड में होगी IPL जैसी लीग, क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सीएयू का प्लान UPL


Ad
Ad

देहरादून: इंडियन प्रीमियर लीग ने देश और दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों को ढेर सारे अच्छे पल दिए हैं। इसे दुनिया की बेस्ट लीग कहा जाता है। भारतीय क्रिकेट पर आइपीएल का बड़ा असर है। उत्तराखंड के खेल प्रेमियों को अब ये जानते हुए बेहद खुशी होगी कि हमारे प्रदेश में ऐसी ही लीग शुरू होने वाली है। जी हां, आइपीएल की तर्ज पर उत्तराखंड प्रीमियर लीग का आयोजन होने जा रहा है। सीएयू द्वारा क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।

Ad
Ad

बताया जा रहा है कि सीएयू और टीसीएम स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के बीच वार्ता चल रही है। जिसमें लीग और तमाम और तरह की प्रतियोगिताओं का ढांचा तैयार किया जा रहा है। बता दें कि इस लीग में राज्य के 13 जिलों की टीमें भाग लेंगी। सितंबर में इस लीग के होने की प्रबल संभावनाएं हैं। खास बात ये है कि क्रिकेट मैच का सजीव प्रसारण करने वाले विभिन्न प्लेटफार्म से बातचीत चल रही है।

गौरतलब है कि ये लीग सिर्फ पुरुषों नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी आयोजित कराई जाएगी। बता दें कि इस लीग में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को उत्तराखंड की टीम में चुना जाएगा। टीसीएम स्पोट्र्स मैनेजमेंट कंपनी की बात करें तो ये कंपनी बंगाल, पुडुचेरी और बड़ौदा में क्रिकेट लीग आयोजित करा चुकी है। टूर्नामेंट के स्पांसर के रूप में फैनकोड, ड्रीम इलेवन समेत अन्य प्रमुख कंपनियां भी जुड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में मिलेगी महानगरों जैसी सेवा,FIR दर्ज करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा पुलिस स्टेशन

इस लीग में कई वर्गों के लिए प्रतियोगिताएं होंगी। सीनियर पुरुष व महिला वर्ग के लिए टी-20, अंडर-23 आयु वर्ग के लिए दो दिवसीय और जूनियर वर्ग के लिए तीन या चार दिवसीय मैच की प्रतियोगिता कराने का प्रस्ताव शामिल है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि पहले सीनियर पुरुष व महिला वर्ग में टी-20 लीग कराने की तैयारी है। फिलहाल टीसीएम स्पोट्र्स मैनेजमेंट कंपनी के सदस्यों के साथ बातचीत चल रही है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top