Pauri News

उत्तराखंड: नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाने वाले प्रिंसिपल सर सस्पेंड, वीडियो आपको परेशान कर देगा…


Video - Health Column
Ad
Ad

देहरादून: हमारे प्रदेश को युवा प्रदेश कहा जा सकता है क्योंकि यहां पर युवाओं की जनसंख्या ज्यादा है। ये तो लाजमी है कि किसी भी घर, परिवार, राज्य, देश का भविष्य वहां के बच्चे ही बनाते बिगाड़ते हैं। इसलिए बच्चों को सही दिशा में लेकर जाना बड़ों की जिम्मेदारी होती है। स्कूलों में शिक्षकों की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा होती है। लेकिन उत्तराखंड के पौड़ी जिले के एक प्राथमिक विद्यालय से ऐसा वीडियो वायरल हुआ है कि सब चौंक गए हैं। वीडियो देखकर लोग हंस नहीं रहे हैं बल्कि परेशान हो रहे हैं। दरअसल वीडियो में पूरी क्लास को पढ़ाने के लिए आए प्रिंसिपल साहब मस्त नशे में धुत हैं। बहरहाल अब उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

Ad
Ad

बता दें कि पौड़ी जिले के दूरस्थ थलीसैंण ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार का नशे में धुत होकर बच्चों को पढ़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था। जब ये वीडियो जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी बीरोंखाल को एक्शन लेने को कहा। जांच की तो पता चला कि प्रिंसिपल सर नशे में बच्चों को पढ़ा रहे थे। इससे ना सिर्फ नियमों का उल्लंघन हुआ बल्कि स्कूल का माहौल भी खराब हुआ। जिसके बाद प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

इधर, ग्राम प्रधान कुड़ेथ मनवर सिंह चौहान की मानें तो लंबे समय से स्कूल में तैनात उक्त प्रधानाध्यापक नशे में धुत होकर ही स्कूल आते थे। उन्होंने कहा कि स्कूल के अंदर अनुशासन नहीं रहता था। प्रधानाध्यापक गिनती के दिन स्कूल आते हैं और जब आते हैं तो नशे में रहते हैं। उन्हें समझाने का भी कभी कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद ही ग्राम प्रधान ने शिक्षा विभाग से शिकायत की। जिसपर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने जांच के आदेश दिए थे। जांच के बाद जब सच्चाई निकलकर सामने आई तो उन्हें निलंबित कर दिया गया।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top