Uttarakhand News

उत्तराखंड रोडवेज कंडक्टरों के आएंगे अच्छे दिन, नए साल से पहले मिलेंगी 1000 नई टिकट मशीनें


उत्तराखंड रोडवेज कंडक्टरों के आएंगे अच्छे दिन, नए साल से पहले मिलेंगी 1000 नई टिकट मशीनें

देहरादून: मशीनों के इस नए युग में सुगमता के साथ साथ परेशानियां भी आती हैं। उत्तराखंड रोडवेज बसों में टिकट मशीनों ने परिचालकों (Bus conductors) की नाक में दम कर के रख दिया है। बार बार खराबी आने के कारण टिकट बनाने में आए दिन मुश्किलें होती रहती हैं। मगर अब नए साल से पहले ये दिक्कतें दूर होने वाली हैं। इसी माह के अंत तक परिचालकों को करीब 1000 नई टिकट मशीनें दी जाएंगी।

Ad

उत्तराखंड रोडवेज (Uttarakhand Roadways) बसों में आधे विवाद तो टिकट को लेकर होते हैं। बेटिकट यात्रा, फास्टैग के खाते में बैलेंस ना होने व टिकट मशीनों की कमी के चलते कभी परिचालकों, कभी अधिकारियों तो कभी यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। इसी कड़ी में उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन (Uttaranchal roadways workers union) ने इन मुद्दों को लेकर पहले भी आंदोलन का नोटिस दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में अबतक भाजपा और कांग्रेस ने नहीं खोले अपने पत्ते, आज से नामांकन भी शुरू...

हालांकि बाद में ऊपर से भरोसा मिला तो आंदोलन को 22 दिसंबर तक टाल दिया गया था। तिथि नजदीक आई तो प्रबंधन ने यूनियन को बातचीत के लिए बुलाया। वार्ता में महाप्रबंधक दीपक जैन समेत अधिकारीगण व यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे। यूनियन ने साफ कहा कि कोरोना (corona period) के बाद अब जाकर 1030 बसों का संचालन हो रहा है। जिसमें 500 बसों की टिकट मशीनें खराब हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अगर कांग्रेस में नहीं तो क्या फिर भाजपा में शामिल होंगे हरक सिंह रावत ? दिल्ली में डाला डेरा...

टिकट मशीनों के खराब होने के कारण परिचालकों को मार्ग पत्र देकर रवाना किया जा रहा है। मशीन के टिकट नहीं होते तो यात्रियों के मन में भी बात खटकती है। जिससे विवाद होता है। यही वजह है कि परिचालक ड्यूटी पर जाने में आनाकानी करते हैं। रोडवेज प्रबंधन की मानें तो टिकट मशीनों (new ticket machines) के टेंडर होने के बाद इनका सफल ट्रायल भी हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में और बढ़ गई कंटेनमेंट जोन की संख्या...कल रहेगी पूर्ण बंदी

रोडवेज प्रबंधन ने बताया कि सोमवार तक जहां दून के ग्रामीण एवं पर्वतीय डिपो समेत जेएनएनयूआरएम डिपो (JNNURM Depot) के लिए 200 नई मशीनें मिल जाएंगी। वहीं इस माह के आखिर तक कुल 1000 मशीनें मिल जाएंगी, जिसके बाद सभी बसों में नई मशीनें हो जाएंगी। इसी भरोसे के बाद यूनियन ने बुधवार से होने वाले अपनो आंदोलन को स्थगित (Protest postponed) कर दिया है।

To Top