Uttarakhand News

लो जी! उत्तराखंड रोडवेज बसें अब कोहरे में नहीं चलेंगी, फिर बढ़ी यात्रियों की टेंशन

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: जाड़े हैं तो कोहरा तो होगा ही…मगर ये कोहरा अब रोडवेज यात्रियों के लिए भी बड़ी मुसीबत बनने का काम कर रहा है। उत्तराखंड परिवहन निगम ने एक आदेश जारी किया है, जिसने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। घना कोहरा होने पर अब रोडवेज की बसें नहीं चलेंगी।

मैदानी मार्गों पर कोहरा होता है तो रास्ता दिखना तो दूर की बात, सामने खड़ा इंसान भी दिखाई नहीं देता। इसी कड़ी में रोडवेज चालकों को भी दिक्कत होती है। ये दिक्कत इसलिए भी है क्योंकि रोडवेज की बसें वही पुराने इंतजान के साथ सड़कों पर दौड़ लगा रही हैं। रोडवेज की बसों में फॉगलाइट भी नहीं हैं।

निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने कोहरे में बसों के संचालन पर कहा है कि अगर किसी भी जगह घना कोहरा होगा और बस संचालन में कठिनाई होगी तो तत्काल बस सुरक्षित स्थान पर रोक दी जाएगी। फिर ये चालक-परिचालक की जिम्मेदारी होगी कि वे फौरन डिपो के अधिकारियों को इसकी सूचना दें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड टीम ने फिर किया कमाल, रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

जिसके बाद डिपो से लाइट, फॉग लाइट, हैलोजन हेडलाइट, वाइपर, ब्रेक, हॉन आदि को सही तरीके से जांचने के बाद ही बस को बाहर जाने की परमिशन दी जाएगी। सभी डिपो के सहायक महाप्रबंधकों को कोहरे के दौरान बसों में आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गौ तस्करी पर सख़्त धामी सरकार, अपराधियों पर होगी गैंगस्टर एक्ट में कारवाई

वहीं, एक तरफ निगम ने बसों में हैलोजन हेडलाइट और फॉग लाइट जांचने व दुरुस्त करने का आदेश जारी किया मगर ड्राइवर व कंडक्टरों ने बताया कि काम केवल सामान्य हेडलाइट से ही चल रहा है। जरूरत होने पर ड्राइवर-कंडक्टर अपनी जेब से पैसा खर्च करते हैं। जो भी हो, यात्रियों का नुकसान हद से ज्यादा होने वाला है।

To Top