Uttarakhand News

उत्तराखंड रोडवेज ने करीब 2 दशकों का रिकॉर्ड तोड़ा, कमाई का नया कीर्तिमान बनाया

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: ये दिवाली रोडवेज के लिए खुशखबरी लाई है। रोडवेज ने साल 2022 की दिवाली में कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम को इस दिवाली में 2.87 करोड़ की कमाई हुई है और स्थापना के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले ये आंकड़ा 2.50 करोड़ रुपए था जो पिछले साल 2021 में दर्ज किया गया था। कोरोना काल में रोडवेज को करोड़ों का नुकसान हुआ था और उससे वह आज भी नहीं उभर पाया है। ऐसे में इस साल का धनतेरस रोडवेज के लिए खुशखबरी लाया है।

कार्मिकों की मेहनत रंग लाई

रोडवेज के प्रबंध निदेशक रोहित मीणा ने इस कामयाबी का श्रेय कर्मचारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि अगर रोडवेज के कार्मिक इसी तरह का काम करेंगे तो रोडवेज को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश से अलग होने के बाद उत्तराखंड रोडवेज का गठन 2003 में हुआ था। गुजरे 19 साल में 22 अक्टूबर यानी धनतेरस को एक दिन में रोडवेज की अब तक सर्वाधिक कमाई रही। इस वर्ष सितंबर माह तक रोडवेज 20 करोड़ रुपये के मुनाफे में पहुंच गया।

सितंबर में हुआ था बंपर मुनाफा

सितंबर में हुए मुनाफे के बाद निगम ने वक्त रहते कर्मचारियों को वेतन भी दिया और सेवानिवृत्त कार्मिकों के लंबित देयक भी दिए जा चुके हैं। दीपावली पर कार्मिकों को बोनस भी दिया गया। इस त्योहारी सीजन में रोडवेज ने रोज दो करोड़ रुपये तक की औसत कमाई की है।त्योहारी सीजन में बसों में भीड़भाड़ है। जिसके चलते भीड़ वाले मार्गों पर अधिक बसों का संचालन किया गया और नतीजा सभी के सामने हैं। रोडवेज ने यात्रियों को सुविधा प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया। पिछले साल भाईदूज के दिन निगम ने ढाई करोड़ की कमाई की थी और इस आंकड़े पर भी सभी की नजर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड, इस दिन होगा जारी

निगम का लक्ष्य तीन करोड़

परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने बताया कि रोडवेज को त्योहारी सीजन में तीन करोड़ आय का लक्ष्य दिया गया है, जो धनतेरस पर 2.87 करोड़ पहुंच गया है। उम्मीद है कि आने वाले रविवार यानी 30 अक्टूबर को तीन करोड़ रुपये का रिकार्ड बनेगा।

यह भी पढ़ें 👉  दोपहिया वाहन चलाते मिले तो नाबालिगों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेगा? पूरा नियम पढ़ें

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top