Uttarakhand News

दिल्ली जाने वालों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड रोडवेज ने इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: आधुनिक जमाना है और हर तरफ हल्ला भी आधुनिक तकनीकों का है। देश आधुनिकता के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है और उत्तराखंड भी इस रेस में ज्यादा पीछे नहीं है। अब उत्तराखंड रोडवेज की पांच इलेक्ट्रिक बसें दिल्ली रूट पर चलने वाली हैं। पर्यटन मंत्री चंदन राम दास ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया है।

शनिवार को उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री चंदन राम दास द्वारा देहरादून-दिलील रूट पर चलने वाली पांच इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। गौरतलब है कि यह बसें उत्तराखंड परिवहन निगम और प्राइवेट कंपनी स्काईलाइन के संयुक्त प्रयास से संचालित की जाएंगी।

वातावरण की रिपोर्ट्स पर गौर करें तो यह बात साफ होती है कि देश इस समय प्रदूषण के संकट से लड़ रहा है। धीरे धीरे सभी राज्यों में इससे निपटने हेतु काम किया जा रहा है। डीजल से चलने वाली रोडवेज बसें प्रदूषण में इजाफा करती हैं। जिसपर उत्तराखंड परिवहन ने ध्यान देते हुए यह फैसला किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड मुख्य सचिव के कड़े तेवर, चिंतन शिविर में बोले एक हफ्ते में रिपोर्ट दें अधिकारी

बता दें कि परिवहन निगम 610 नई बसों को अगले साल तक अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। माना जा रहा है कि इसमें बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल हैं। मौजूदा वक्त में संख्या 912 तक सीमित है। परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने बताया कि बसों में सीसीटीवी होंगे। इससे पर्यावरण संरक्षण में सुधार तो होगा ही साथ ही कम बजट में लोग बेहतर सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top