Uttarakhand News

कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी का गिफ्ट देने की तैयारी में उत्तराखंड रोडवेज


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: रोडवेज ने अपने चालक, परिचालक व कर्मचारियों को चुनावों में ड्यूटी के लिए सौगात की घोषणा की है। कर्मियों को दो महीने से वेतन नहीं मिला, इसलिए वे चुनाव ड्यूटी को मना कर रहे थे। ऐसे में प्रबंधन ने प्रतिदिन चुनाव ड्यूटी का भुगतान करने का आदेश दिया। जिससे रोडवेज कर्मियों को कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इस बार चुनाव ड्यूटी में करीब 400 रोडवेज बसें लगेंगी। जिसमें देहरादून की ही 200 बसें शामिल हैं। अब दो महीने से वेतन ना मिलने से नाराज कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी करने से इन्कार किया था। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने बीते दिनों प्रबंधन को पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें 👉  रक्षाबंधन: UP के इन शहरों में भी उत्तराखंड रोडवेज बहनों को देगा निशुल्क सेवा

पत्र में अधिग्रहित बसों पर तैनात विशेष श्रेणी के चालक व परिचालक को 250 किमी प्रतिदिन की दर पर भुगतान की मांग की थी। यूनियन की मानें तो चुनाव ड्यूटी में लगी बसों में अधिकतर चालक एवं परिचालक विशेष श्रेणी के हैं। चूंकि नियमित तौर पर चालक-परिचालक ज्यादा चलते हैं और निर्वाचन कार्य में बसों का संचालन उतना नहीं होता। ऐसे में उन्हें मिलने वाले वेतन में काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड शासन ने UKSSSC के सचिव को पद से हटाया

जिस वजह से यूनियन ने इन सभी को प्रतिदिन 250 किमी बस संचालन की दर पर भुगतान की मांग की थी। यही भुगतान रोडवेज करता है। अब रोडवेज प्रबंधन की ओर से उन्हें 250 किमी प्रतिदिन की दर से प्रतिदिन चुनाव ड्यूटी का भुगतान करने का आदेश दिया गया है। इतना ही नहीं प्रबंधन ने 600 रुपये प्रतिदिन चुनाव ड्यूटी के लिए अग्रिम भुगतान शुरू किया है। महाप्रबंधक दीपक जैन ने आदेश जारी कर बताया कि चालक-परिचालकों को रात्रि भत्ता भी देय होगा।

Join-WhatsApp-Group
To Top