Sports News

बधाई दीजिए… उत्तराखंड निवासी क्रिकेटर स्नेह राणा का हुआ विश्व कप टीम में चयन


रंगीन कपड़ों में फिर चमकी देहरादून की स्नेह राणा, गेंद के बाद बल्ले से किया कमाल
Ad
Ad

देहरादून: क्रिकेट के मैदान से उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर आई है। देहरादून निवासी स्नेह राणा ( sneh rana world cup team) का चयन न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाले महिला विश्वकप के लिए हुआ है। इसके अलावा चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान किया जो विश्वकप के पहले खेली जाएगी।

Ad
Ad

चयनकर्ताओं ने दोनों टूर्नामेंट के लिए एक ही टीम चुनी है जो इस प्रकार है। मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्रकर, मेघना सिंह, रेनुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव। भारतीय टीम विश्वकप का आगाज 6 मार्च से अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

विश्व कप ( Women worldcup new zealand) से पहले टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस टूर्नामेंट को विश्वकप के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में ढ़लने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम 11 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में उतरेगी। टी-20 सीरीज़ के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन हुआ है, जिसकी कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं ऋषभ पंत, एक पारी में धोनी के दो रिकॉर्ड तोड़ दिए

स्नेह राणा के लिए साल 2021 शानदार रहा

क्रिकेट के मैदान पर स्नेह राणा ( Sneha rana uttarakhand) के लिए साल 2021 शानदार रहा। उन्होंने पांच साल बाद टीम में वापसी की और इंग्लैंड दौरे पर इतिहास रच किया। ब्रिस्टल टेस्ट में स्नेह राणा ( sneh rana history in england) ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया और भारत को हार से बचाया।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में देवभूमि के ऋषभ पंत का कारनामा, अब सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया

अपना पहला टेस्ट खेल रही ऑलराउंडर स्नेह राणा (नाबाद 80 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारी और तानिया भाटिया (नाबाद 44 रन) के साथ नौंवे विकेट के लिए 104 रन की रिकॉर्ड साझेदारी से की थी।

यह भी पढ़ें 👉  टेस्ट क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं ऋषभ पंत, एक पारी में धोनी के दो रिकॉर्ड तोड़ दिए

इस मुकाबले में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम भी किए थे। इस दौरे के बाद स्नेह पूरे भारत में छा गई। उन्होंने पूरे साल गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। बीसीसीआई ने उन्हें इंडिया ए टीम का कप्तान बनाया था। इसके अलावा रेलवे को घरेलू टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम रोल निभाया था।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top