Sports

उत्तराखंड का एक और कारनामा, 37 साल से रणजी खेल रही टीम 49 रन पर ढेर

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी में फिर एक कारनामा कर दिखाया है। अच्छे प्रदर्शन के बल पर रणजी ट्रॉफी के 2022-23 सत्र के पहले दो मुकाबले जीतने के बाद तीसरे मुकाबले की शुरुआत भी उत्तराखंड ने बेहतरीन तरह से कर दी है। सन 1985-86 से रणजी ट्रॉफी में भाग ले रही हिमाचल प्रदेश की टीम को उत्तराखंड टीम ने पहली पारी में केवल 49 रन पर ऑल आउट कर दिया है।

0, 01, 26, 06, 04, 05, 00, 00, 00, 05, 00 – ये हिमाचल प्रदेश की टीम के खिलाड़ियों का (क्रमानुसार) पहली पारी का स्कोर है।

आपको बता दें कि देहरादून की अभिमन्यू क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड रणजी ट्रॉफी के इस सत्र का तीसरा मुकाबला हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेल रही है। हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसे उत्तराखंड टीम के तेज गेंदबाज दीपक धपोला ने अकेले ही चुनौती दे डाली। दरअसल हिमाचल प्रदेश की टीम 17 ओवर भी नहीं खेल पाई और केवल 49 रनों पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रणजी ट्रॉफी में मयंक मिश्रा सबसे आगे...उत्तराखंड के लिए झटके सबसे ज्यादा विकेट

हिमाचल प्रदेश की तरफ से एआर कलसी ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। उत्तराखंड टीम के हीरो दीपक धपोला ने महज 51 गेंदों में 35 रन देकर आठ विकेट चटकाए। दीपक की गेंदबाजी का हिमाचल के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। बाकी बचा काम अभय नेगी (दो विकेट) ने कर दिया। गजब की बात तो ये है कि इस सीजन के पहले मैच में नागालैंड को चौथी पारी में उत्तराखंड ने 25 पर ऑल आउट किया था। फैंस को उम्मीद है कि टीम के लिए ये सीजन बेस्ट रहने वाला है।

To Top