Sports News

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की बड़ी जीत, अकेले कप्तान पूरी ओडिशा टीम पर पड़े भारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: रणजी ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भी उत्तराखंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। टीम ने ओडिशा को एक पारी और 99 रनों से करारी शिकस्त दी है। गज़ब की बात तो ये है कि उत्तराखंड के कप्तान जीवनजोत सिंह अकेले ओडिशा की टीम पर भारी पड़े हैं। दोनों पारियों में ओडिशा की पूरी टीम जीवनजोत के स्कोर को नहीं छू सकी।

अभिमन्यु क्रिकेट स्टेडियम देहरादून उत्तराखंड टीम रणजी ट्रॉफी के इस सत्र का दूसरा मुकाबला ओडिशा के खिलाफ खेल रही थी। इस मुकाबले में टीम ने जीत हासिल की है। उत्तराखंड टीम ने टॉस जीतने के बाद ओडिशा को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पहली पारी में ओडिशा की टीम कुल 213 रन पर सिमट गई।

इस पारी में उत्तराखंड की तरफ से स्वप्निल सिंह ने सर्वाधिक चार तो वही मयंक मिश्रा ने 3 विकेट अपने नाम किए थे। दीपक धपोला को दो और आकाश मधवाल को 1 विकेट हासिल हुआ था। बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम की रीढ़ की हड्डी कप्तान जीवनजोत सिंह रहे। जिन्होंने 363 गेंदों पर 35 चौकों की मदद से 218 रनों की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें 👉  पटवारी पेपर लीक मामले में SIT को फिर मिली बढ़त, उत्तर प्रदेश और दिल्ली का लिंक मिला

जीवनजोत सिंह के अलावा स्वप्निल सिंह के 65 रनों और आदित्य तरीक 57 रनों की मदद से टीम ने पहली पारी में 477 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद ओडिशा की टीम को 165 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। उत्तराखंड की तरफ से अभय नेगी ने पांच विकेट चटकाए तो वहीं आकाश को दो, मयंक मिश्रा को दो और दीपक धपोला को एक विकेट मिला बेहतरीन पारी के लिए जीवनजोत सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। बता दें कि ओडिशा ने दोनों पारियों (213, 165) में जीवनजोत की पारी (218) से कम रन बनाए।

To Top