Sports News

रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड टीम का हुआ ऐलान, हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी बने उप कप्तान


रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड टीम का हुआ ऐलान, हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी बने उप कप्तान

हल्द्वानी: भारतीय घरेलू क्रिकेट के आगामी रणजी सीजन के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने टीम की घोषणा कर दी है। सीएयू ने 20 खिलाड़ियों की टीम को चुना है। जिसका कप्तान जय बिस्टा को बनाया गया है। हल्द्वानी के लिए गर्व की बात यह है कि दीक्षांशु नेगी को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। बता दें कि रणजी के 2021-22 सत्र की शुरुआत 13 जनवरी से हो रही है।

Ad

उत्तराखंड की टीम हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी खेलकर आई है। जिसमें खेले गए पांच मुकाबले में टीम ने एक मुकाबले में जीत हासिल की। इस दौरान कप्तान जय बिस्टा के अलावा हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु नेगी ने पांच मैचों में 2 अर्धशतक जमाए थे। टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का फल दीक्षांशु को मिला है। उन्हें रणजी ट्रॉफी में उफ कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ों की रानी मसूरी में हुई सीजन की दूसरी बर्फबारी...वीकेंड पर लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी

इसके अलावा सौरभ रावत का नाम भी रणजी टीम के लिए चुना गया है। वे बतौर विकेटकीपर टीम के साथ जुड़ेंगे। बता दें कि सौरभ रावत विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड टीम में नहीं चुने गए थे। सीएयू ने आठ स्टैंड बाय खिलाड़ियों की लिस्ट भी साझा की है। जिसमें सैयम अरोड़ा, नीरज राठौर, कार्तिक जोशी, विजय शर्मा, अंकित मनोरी, मोहम्मद नाजिम, विकास रावत और रंजन कुमार का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

टीम: जय बिस्टा (कप्तान), अवनीश सुधा, कमल सिंह कन्याल, तनुष गुसाईं, आर्य सेठी, रोबिन बिष्ट, कुणाल चंदेला, दीक्षांशु नेगी (उप कप्तान), अजित सिंह रावत, आकाश मधवाल, अग्रिम तिवारी, दीपक धपोला, निखिल कोहली, हिमांशु बिष्ट, स्वप्निल सिंह, मयंक मिश्रा, सौरभ रावत, शिवम खुराना, दीपेश नैनवाल, दीपांकर रमोला।

यह भी पढ़ें 👉  गर्व की बात है, देवभूमि की प्रीति धनाई ने इंजीनियरिंग कॉलेज में टॉप कर जीता गोल्ड मेडल

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन में उत्तराखंड की टीम को एलीट ग्रुप सी में रखा गया है। उत्तराखंड की टीम टूर्नामेंट में कुल 5 मुकाबले खेलेगी। जिनमें पहला मुकाबला 13 जनवरी को कर्नाटक के खिलाफ होगा। इसके बाद उत्तराखंड की टीम को महाराष्ट्र, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई के साथ मैच खेलने हैं।

To Top