Jobs

उत्तराखंड:आगे बढ़ी तीन भर्ती परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि,सरकार ने उम्र सीमा में दी छूट



देहरादून: प्रदेश सरकार ने नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं को बड़ी राहत दी है। समूह ख के विभिन्न पदों व समूह ग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन सीमा में एक साल की छूट दी गई है। साथ ही आवेदन भरने की तारीख भी बढ़ा दी है।

Ad

लाजमी है कि कोरोना काल ने ढेर सारे युवाओं को बिना नौकरी घर में बैठने पर मजबूर किया। उम्र के साथ साथ नौकरी का इंतजार भी बढ़ गया। इसी के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने समूह ग के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा में एक साल की छूट देने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 31 जनवरी से खुलेंगे कक्षा 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

बाद में समूह ख के लिए भी इसी फैसले को तय किया गया। इन छूटों के साथ अब लोक सेवा आयोग ने एक और राहत दी है। दरअसल आवेदन की तारीख भी बढ़ा दी गई है। इसके तहत सहायक भू वैज्ञानिक की अंतिम तारीख 17 सितंबर की गई है। गौरतलब है कि प्रमाण पत्र को भेजने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर तय है।

यह भी पढ़ें 👉  पिता हरीश रावत को 2017 चुनावों में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेंगी बेटी अनुपमा रावत

बाकी सब नियम व शर्तें पहले की तरह ही रहेंगी मगर वन क्षेत्राधिकारी और सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 सितंबर कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, नैनीताल समेत 15 गेस्ट हाउस की बुकिंग में मिलेगी 75 फीसदी छूट, शर्तें लागू

बता दें कि राज्य में पांच साल बाद हो रही पीसीएस की परीक्षा में ऐसे आवेदक भी हैं जो निर्धारित आयु सीमा को पार कर चुके हैं। उन्हीं के अनुरोध पर सरकार ने एक साल की छूट देने का निर्णय लिया।

To Top