Jobs

उत्तराखंड:आगे बढ़ी तीन भर्ती परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि,सरकार ने उम्र सीमा में दी छूट

देहरादून: प्रदेश सरकार ने नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं को बड़ी राहत दी है। समूह ख के विभिन्न पदों व समूह ग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन सीमा में एक साल की छूट दी गई है। साथ ही आवेदन भरने की तारीख भी बढ़ा दी है।

लाजमी है कि कोरोना काल ने ढेर सारे युवाओं को बिना नौकरी घर में बैठने पर मजबूर किया। उम्र के साथ साथ नौकरी का इंतजार भी बढ़ गया। इसी के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने समूह ग के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा में एक साल की छूट देने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में जीवित विधवा महिला को मृत दिखाकर रिश्तेदारों ने ही हड़प ली लाखों की ज़मीन

बाद में समूह ख के लिए भी इसी फैसले को तय किया गया। इन छूटों के साथ अब लोक सेवा आयोग ने एक और राहत दी है। दरअसल आवेदन की तारीख भी बढ़ा दी गई है। इसके तहत सहायक भू वैज्ञानिक की अंतिम तारीख 17 सितंबर की गई है। गौरतलब है कि प्रमाण पत्र को भेजने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर तय है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी संकल्प कोचिंग के बच्चों को शाबाशी दें, JEE Mains में 13 बच्चे लेकर आए रिकॉर्ड अंक

बाकी सब नियम व शर्तें पहले की तरह ही रहेंगी मगर वन क्षेत्राधिकारी और सहायक अभियोजन अधिकारी पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 सितंबर कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अपने बर्थडे पर CM धामी ने लाखों बेरोजगार युवाओं को दिया गिफ्ट, परीक्षाओं की आवेदन फीस कर दी माफ

बता दें कि राज्य में पांच साल बाद हो रही पीसीएस की परीक्षा में ऐसे आवेदक भी हैं जो निर्धारित आयु सीमा को पार कर चुके हैं। उन्हीं के अनुरोध पर सरकार ने एक साल की छूट देने का निर्णय लिया।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top