Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में परिवहन मंत्री ने बनाया 100 दिन का प्लान, क्या वाकई बदल जाएंगे रोडवेज के दिन ?


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड सरकार के गठन के बाद सभी कैबिनेट मंत्रियों को उनके रोल मिल गए हैं। रोल मिलने से सभी मंत्रियों की हर गतिविधि को अब जनता बारीकी से देख रही है। इसी क्रम में अब मंत्रियों द्वारा तमाम बैठकें की जा रही हैं। साथ ही अनेकों जनपदों का भ्रमण किया जा रहा है। बीते दिनों मतस्य पालन, गन्ना विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा हल्द्वानी पहुंचे थे। अब परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने हल्द्वानी का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने रोडवेज के दिन बदलने के लिए अपना प्लान भी साझा किया है।

बता दें कि शुक्रवार को समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण एवं परिवहन मंत्री चंदन राम दास हल्द्वानी पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाउस में अपने विभागों से संबंधित अधिकारियों की बैठक की। इस दौरान मंत्री दास ने कहा कि 100 दिन में रोडवेज और समाज कल्याण विभाग में परिवर्तन दिखाई देगा। उन्होंने बताया कि 100 दिन का विज़न रोडवेज के साथ साझा किया गया है। हम रोडवेज के दिन बदलने की ओर अग्रसर हैं। कहा कि उन्हें अधिकारियों से ज्यादा कर्मचारियों की चिंता है। उन्होंने माना कि राज्य में रोडवेज की स्थिति दयनीय है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में रामा डेंटल,10 साल से कम बच्चों और 65 साल के बुजुर्गों की OPD फ्री

गौरतलब है कि रोडवेज की आर्थिक स्थिति को कोरोना ने बहुत चोट पहुंचाई है। पहली लहर और दूसरी लहर ने रोडवेज की कमाई को सबसे ज्यादा आर्थिक तौर पर प्रभावित किया था। बाद में रुक-रुक कर संचालन शुरू भी हुआ लेकिन गाड़ी पूरी तरह से पटरी पर नहीं लौट सकी। यही कारण था कि वक्त वक्त पर रोडवेज के पास कर्मचारियों को वेतन देने तक के पैसे नहीं थे। अब कोरोना के बाद रोडवेज पहले के घाटे से उबरने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने 100 दिन का प्लान बनाया है। साथ ही उन्होंने सीएनजी, इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े को बढ़ाने की दिशा में काम किए जाएंगे।

Join-WhatsApp-Group
To Top