Jobs

उत्तराखंड वन विकास निगम के 243 पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी शुरू, सैलरी 92 हजार तक है…

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: सरकारी नौकरी की चाह में बैठे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। आपको बहुत जल्द सरकारी नौकरी का मौका मिलने जा रहा है। उत्तराखंड वन विकास के 243 पदों पर सीधी भर्ती का रास्ता जल्दी साफ हो सकता है। इसके लिए निगम ने अपने अभी शुरू कर दी है। यूकेएसएसएससी और यूकेपीएससी को अद्यतन भेज दिया गया है।

सीधी भर्ती के लिए भेजे गए अधियाचन में उत्तराखंड वन विकास निगम ने समूह के अंतर्गत पदनाम स्केलर और सहायक लेखाकार के पदों को भरने का जिक्र किया है। स्केलर पद के लिए चुने हुए अभ्यर्थियों को वेतनमान लेवल 2 के तहत यानी ₹19900 से लेकर ₹63200 तक मिल सकेगा। बता दें कि स्केलर के 200 लेखाकार के 33 पदों पर भर्ती होनी है।

अधियाचन के मुताबिक इस केलर के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा तो होगी ही और साथ ही लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम वन रक्षक स्तर का होगा। वहीं सहायक लेखाकार की बात करें तो इसमें वाणिज्य से स्नातक बीबीए अकाउंटेंसी में स्नातकोत्तर करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने का चांस दिया जाएगा। इसमें वेतनमान लेवल 5 का रहेगा। यानी की सैलरी ₹29200 से लेकर ₹92300 तक होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के एक घर ने सबको चौंकाया, अब रहस्य जानने आए कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत

इसके अलावा निगम ने लांगिंग अधिकारी के 12 पदों पर भी भर्ती की तैयारी की है। इसके लिए खास अधियाचन उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भेजा गया है। निगम के प्रबंध निदेशक डीजेके शर्मा ने जानकारी दी और बताया की फील्डस्तर पर कार्मिकों की कमी हो रही है। जिस वजह से लांगिंग संबंधित कार्यों में दिक्कत आ रही है। नई भर्ती होने से कार्मिकों की क्षमता बढ़ेगी और काम भी बेहतर होगा। बता दें कि इसकी परीक्षा सहायक वनरक्षक के स्तर की होगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top