Uttarakhand News

उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, हीटवेव का अलर्ट जारी


Uttarakhand news: Weather news: उत्तराखंड में गर्मी लगातार बढ़ती ही जा रही है। पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होने के वजह से तापमान में गिरावट देखी गई है। लेकिन मैदानी क्षेत्रों में गर्मी ने हाल बेहाल कर रखा है। भीषण गर्मी के वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शनिवार को मैदानी क्षेत्रों में तेज गर्म हवाएं चलेंगी जिससे तापमान में और अधिक इजाफा होगा। वहीं पर्वतीय इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। ( Uttarakhand weather update )

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज शनिवार 18 मई को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर अल्मोड़ा, पौड़ी, टिहरी गढ़वाल सहित पर्वतीय क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है और इन जिलों में कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी संभावना है। वहीं देहरादून, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल और पौड़ी जिले के मैदानी इलाकों में हीटवेव चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जनपदों में हीटवेव की चेतावनी जारी की है। ( Heatwave Alert ) ( Alert in Dehradun, Haridwar, Nainital and Udham singh nagar district )

देहरादून में शुक्रवार को सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया

राजधानी देहरादून में शुक्रवार को छह साल बाद सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार देहरादून में शनिवार को तापमान 41 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है, जो बीते दस सालों में सबसे ज्यादा होगा। वहीं हल्द्वानी में भी गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिए है। लगातार पर रही भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल है। ( Temperature will reach upto 41 degree )

To Top