Uttarakhand News

उत्तराखंड में ठंड ने दी दस्तक,मौसम विभाग का अपडेट जरूर देखें… क्या इस बार बर्फ जल्दी गिरेगी !

नैनीताल में मौसम का बदला मिज़ाज, बारिश के बाद बढ़ी बर्फबारी की उम्मीदें
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। धीरे-धीरे ठंड का प्रकोप का बढ़ रहा है। नंवबर के शुरू होते ही उत्तराखंड़ के पर्वतीय जिलों के अलावा मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड बढ़ने लगी है। वहीं हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी और मुनस्यारी जैसे क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी भी हुई है। जबकि मौसम विभाग ने 6 नवंबर से मौसम बदलने का अनुमान लगाया है। इसके साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी भी हो सकती है।

इस लिस्ट में चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, नैनीताल जिलों में बर्फबारी की संभावनाएं भी हैं। इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा। वहीं ठंड़ के बढ़ने के साथ उत्तराखंड में सैलानियों की तादत भी बढ़ेगी और ठंड के बढ़ने से इस क्षेत्र से जुड़े कारोबारी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि वक्त से पहले बर्फबारी होने से अच्छी आमदनी हो सकती है। वहीं बीते अक्टूबर में रिकॉर्ड बारिश हुई है।

आमतौर पर प्रदेश में अक्टूबर महीने में 31 मिमी के करीब बारिश होती है, जबकि इस साल यह आंकड़ा 118 मिमी पर चला गया। राज्य के बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जनपदों में सर्वाधिक बारिश हुई थी और इसी लिहाज से कारोबारी मान रहे हैं कि बारिश की तरह बर्फबारी होगी तो उनकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर, सीढ़ियों से गिरे जुबिन नौटियाल, गंभीर रूप से चोटिल
To Top