Uttarakhand News

उत्तराखंड में आने वाले दो दिन कैसा रहेगा मौसम, जारी हो गया ताजा अपडेट

हल्द्वानी: एक तरफ जहां पूरे प्रदेश में होली से पहले तापमान तेजी से बढ़ने लगा है तो वहीं मौसम विभाग द्वारा भी निरंतर रूप से पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। एक-दो दिन पहले हल्की बारिश के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी। मगर अब फिर से रोज तेज धूप खिलने के बाद पारा बढ़ने लगा है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई है। जिसकी वजह से यह आशंका लगाई जा रही है कि तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है।

इसी सिलसिले में अब राज्य के मौसम विभाग ने अपडेट भी दिया है ।बता दें कि गुरुवार को दून समेत अधिकतर क्षेत्रों में तेज धूप खिली हुई थी जिसकी वजह से तापमान भी बढ़ गया था। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। ऐसे में तापमान में भी दो-तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है ।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी दी और बताया कि प्रदेश में अगले 2 दिन मौसम शुष्क रहने की वजह से तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रह सकता है और मौसम भी करवट ले सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि रविवार को पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है।

To Top
Ad