Pithoragarh News

उत्तराखंड: गुरुड़ा गांव के आदर्श पांडे नौसेना में बने ऑफिसर, रौशन हुआ देवभूमि का नाम

PITHORAGARH NEWS: पासिंग आउट परेड में हर बार उत्तराखंड के बच्चों का नाम जरूर होता है। नौसेना की पासिंग आउट परेड में पिथौरागढ़ के आदर्श पांडे ने हिस्सा लिया और सेना में ऑफिसर बनने के सपने को साकार किया है। उनकी कामयाबी के बाद उनके पैतृक गांव गुरुड़ा में हर्ष का माहौल है। बता दें कि शनिवार को केरल में पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ था।

जानकारी के मुताबिक, आदर्श पांडे ( ADRASH PANDEY NAVY) ने साल 2019 में एनडीए परीक्षा में सफलता हासिल की थी। चार साल की ट्रेनिंग के बाद भारतीय नौसेना अकादमी कन्नूर (कैनानोर) जिले के एझिमाला में कमीशन प्राप्त कर पास आउट हुए हैं। आदर्श ने अपनी पढ़ाई पिथौरागढ़ से ही की थी।

पासिंग आउट परेड में उनकी माता- पिता भी मौजूद रहे। आदर्श ( ( ADRASH PANDEY NAVY OFFICER ) के पिता का नाम भुवन चंद्र पांडे है जो एसएसबी से रिटायर हैं। वहीं मां का नाम गीता पांडे हैं। भारतीय सेना में जाने के लिए आदर्श को उनके दादा ने प्रेरित किया। उनके दादा हरीश चंद्र पांडे पुलिस में पूर्व उप महानिरीक्षक रहे थे। उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी सम्मानित किया गया है। आदर्श पांडे ( ADRASH PANDEY PITHORAGARH) ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिवार को ही दिया। पापा और दादा की तरह आदर्श पांडे भी वर्दी पहनेंगे।

उत्तराखंड के युवाओं ने हर क्षेत्र में नाम रौशन किया है। वैसे भी भारतीय सेना में सेवा देने वालों में उत्तराखंडवासियों की संख्या हजारों में होगी। पिछले कुछ वक्त से उत्तराखंड के युवा सैन्य परीक्षाओं में टॉप भी कर रहे हैं। जो बताता है कि उत्तराखंड अपने युवाओं के प्रतिभाओं के वजह से देशभर में पहचान स्थापित कर रहा है। हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम की ओर से आदर्श पांडे को हार्दिक बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

To Top