Uttarakhand News

देहरादून से दिल्ली जाने वालों के लिए राहत, हर 15 मिनट में मिलेगी बस, जानें


देहरादून: कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आने के बाद यातायात साधनों को खोला जा रहा है। देहरादून से दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। चूंकि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अनुमति नहीं मिली है और ऐसे में उत्तराखंड रोडवेज की बसें वाया करनाल होकर दिल्ली पहुंचेंगी। दिल्ली के लिए दून से सुबह पांच बजे से रोडवेज बस चलेगी। वहीं दिल्ली के लिए दून, ऋषिकेश और हरिद्वार से रोज 50 बसें संचालित करने का आदेश दिया गया है।

सबसे अच्छी बात है कि दून आइएसबीटी से सुबह पांच बजे से आठ बजे तक प्रत्येक 15 मिनट में बस यात्रियों को दिल्ली जाने वाली बस मिलेगी। मंगलवार को दून से दिल्ली के लिए 40 बसें रवाना हुईं। जिनमें 36 बसें शाम तक जबकि चार बसों को रात को भेजा गया। वहीं रात को केवल 4 बसों का संचालन दिल्ली के लिए किया जाएगा। सभी बसें वाया करनाल होकर संचालित होंगी। दो बस दिल्ली, एक फरीदाबाद और एक गुरुग्राम जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  RTI में खुलासा, विधायक निधि खर्च करने में नंबर वन हैं संजीव आर्य

बता दें कि उत्तराखंड रोजवेज ने दो जुलाई से वाया यमुनानगर, करनाल होकर दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू कर दिया है। यात्रियों को 65 किलोमीटर की अधिक यात्रा करनी पड़ रही है और इसके बाद भी डिमांड लगातार बढ़ रही है। दून के अलावा हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए भी बसों का संचालन शुरू कर दिया है। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि दिल्ली-पौड़ी व दिल्ली-श्रीनगर बस सेवा भी जल्द शुरू की जाएगी। यात्री घर बैठे भी ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खत्म होगा शिक्षक बनने का इंतजार,उत्तराखंड में 451 पदों पर निकली भर्ती

आइए बसों के शेड्यूल पर नजर डालते हैं

  • सुबह साढ़े नौ बजे एक बस फरीदाबाद व सुबह दस बजे एक बस गुरूग्राम भी रवाना की जाएगी।
  • सुबह दस बजे के बाद दिल्ली के लिए दोपहर दो बजे और ढाई बजे बसों का शेड्यूल लगाया गया है।
  • रात को नौ व सवा नौ बजे दो बसें दिल्ली और दस बजे एक-एक बस फरीदाबाद व गुरूग्राम भेजी जाएंगी।
  • दिल्ली कश्मीरी गेट आइएसबीटी से भी देहरादून के लिए पहली बस सुबह पांच बजे मिलेगी। यात्रियों की सुविधा को लेकर आनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।
  • पहले दून से दिल्ली के लिए बसें सुबह 6 बजे चलती थी, अब सुबह 5 बजे से बसों का संचालन होगा।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पहली बार...अब पहाड़ी मार्गों पर दौड़ेंगी चार पहियों वाली खास बसें

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top