Uttarakhand News

उत्तराखंड में खिलाड़ियों को मिलेगी नौकरी, चिन्हित किए गए 156 पद

Uttarakhand News: पिछले दिनों हुई कैबिनेट बैठक में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के प्रस्ताव पर भी मोहर लगी अब इस दिशा में सरकार में कार्य करना शुरू कर दिया है।  जो युवा खेल के मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन करेगा उसे उत्तराखंड सरकार सरकारी नौकरी देगी।

खेल के मैदान पर राज्य का नाम रोशन कर रहे युवाओं के लिए यह खबर किसी संजीवनी से कम नहीं है क्योंकि खिलाड़ियों को करियर के बाद नौकरी पर ही निर्भर रहना पड़ता है। क्रिकेटरों से लेकर राष्ट्रीय खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी मिली है, अब काम उत्तराखंड में भी होगा।

विशेष प्रमुख सचिव, खेल अभिनव कुमार ने कैबिनेट के इस बड़े फैसले को विस्तार से समझाया। उन्होने कहा कि युवाओं के लिए सरकार किस तरह से खेल के क्षेत्र में नौकरी का तोहफा लेकर आई है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में भी खिलाड़ियों को नौकरी के लिए आरक्षण मिलता है और साथ 2013 से पहले उत्तराखंड में भी ऐसा होता था। हमने पड़ोसी राज्यों और पुराने प्रावधानों पर अध्ययन किया है। अभिनव कुमार ने बताया कि उत्तराखंड के 6 विभागों में 156 पद चिन्हित किए हैं जिनमें खिलाड़ियों को भर्ती किया जाएगा। इसके लिए एक समिति बनाई गई है,जहां खिलाड़ियों द्वारा दिए गए दस्तावेजों की स्कुटनी की जाएगी और उसके बाद उन्हें नियुक्ति मिलेगी। प्रमुख खेल सचिव ने कहा कि सरकार का ये कम खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

To Top
Ad