कल से राज्य में 12 घंटे के लिए खुलेगा बाजार, कुछ देर पहले मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

0
11397

उत्तराखंड में कल से बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कुछ देर पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में अहम आदेश दिए हैं। शुक्रवार से राज्य के बाजार को सुबह 7 बजे से सायं 7 बजे तक खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में व्यवस्था लागू करवाने के लिए कहा है। बता दें कि यह उन पर निर्भर करता है कि वह अपने जिलों में इस व्यवस्था को कब से लागू करवाते हैं। सरकार ने केंद्रीय गाइडलाइन के तहत मार्केट खुलने का समय बढ़ाया है।

इससे पहले तक बाजार खोलने का समय सुबह सात बजे से दोपहर 4 बजे तक का था। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में राज्य में बाजार खुलने के समय में बदलाव किए गए हैं। लॉकडाउन फोर के खत्म होने से पहले बाजार खुलने के वक्त को बढ़ाया गया है।

इसके अलावा कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने और क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्थाओं को लेकर भी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं गौरतलब है कि अभी तक सुबह 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक ही बाजार खुलने के निर्देश थे अब सुबह 7:00 से शाम 7:00 यानी 12 घंटे तक बाजार खुले रहेंगे। फिलहाल जिलों में डीएम के आदेश के बाद इस नियम का पालन होगा।

मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को यह भी निर्देश दिये कि बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था का अनुपालन कड़ायी से सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक के अनुरोध पर कोविड- 19 के दृष्टिगत ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यकतानुसार पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था के लिये अपेक्षित धनराशि की व्यवस्था आपदा प्रबंधन एवं विभागीय बजट से किये जाने के भी निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here