Uttarakhand News

उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी रहेगा, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए जारी किया अलर्ट


देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा। मौसम विभाग ने एक बार फिर भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार से अगले 4 दिनों तक मौसम बारिश भरा रहेगा। बारिश के चलते कुमाऊं मंडल हो या गढ़वाल मंडल दोनों जगह काफी परेशानी लोगों को हुई है और यातायात भी बाधित हुआ है।

मौसम विभाग ने सभी जिलों में अगले 4 दिनों तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 22 से 25 जुलाई तक कुमाऊं और गढ़वाल में कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की वजह से सड़कें बंद हो सकती हैं। यह लिहाजा आपदा प्रबंधन विभाग और जिला प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।

बता दें कि पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी में बारिश के चलते नाले ऊफान पर आ गया, जिससे तेज बहाव के कारण डेढ़ सौ मीटर सड़क बह गई है। यह सड़क बंगापानी से जाराजीबली को जोड़ती है. ग्रामीणों ने बादल फटने के चलते भीषण बारिश की आशंका जताई  है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को उत्तराखंड के सात जिलों के लिए 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। अनुमान है कि हरिद्वार, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत में शनिवार दोपहर तक भारी बारिश हो सकती है।

To Top