Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से दिल्ली-जयपुर जाने वालें यात्री ध्यान दें, रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट बदला


Haldwani news: Ranikhet Express train route Changed: रानीखेत एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। काठगोदाम से चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन का रुट आने वाली 28 मई से बदला जाएगा। 28 मई से रानीखेत एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग के बदले अब परिवर्तित मार्ग पर चलाई जाएगी। जयपुर जक्शन स्टेशन का पुनर्विकास कार्य किये जाने हेतु 12 मई से 07 अगस्त, 2024 तक ब्लाक दिये जाने के कारण रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा।

अब इस मार्ग पर चलेगी रानीखेत एक्सप्रेस

जैसलमेर से 29, 30 मई, 01 से 08 जून तथा 10 जून से 07 अगस्त, 2024 तक चलने वाली 15013 जैसलमेर-काठगोदाम एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाड़ी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग फुलेरा-रिंगस-रेवाड़ी के रास्तें चलाई जायेगी। यात्रियों की सुविधा हेतु इस गाड़ी का अस्थाई ठहराव नारनौल, नीम का थाना, श्री माधोपुर, रिंगस, रेनवाल स्टेशनों पर दिया जायेगा।

काठगोदाम से 28, 29 मई, 31 मई से 07 जून एवं 09 जून से 06 अगस्त, 2024 को चलने वाली 15014 काठगोदाम-जैसलमेर एक्सप्रेस निर्धारित मार्ग रेवाड़ी-अलवर-जयपुर-फुलेरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग रेवाड़ी-रिंगस-फुलेरा के रास्ते बलाई जायेगी। यात्रियों की सुविधा हेतु इस गाड़ी का अस्थाई ठहराव रेनवाल, रिंगस, श्री माधोपुर, नीम का थाना, नारनौल स्टेशनों पर दिया जायेगा। ताकि यात्रियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। कुमाऊं से इस ट्रेन में दिल्ली और राजस्थान जाने वाले सैंकड़ो यात्री रोजाना यात्रा करते हैं।

बता दें कि किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेन रेलवे द्वारा कैंसिल की जा रहीं हैं तो कई ट्रेन अपने निर्धारित समय से देरी से पहुंच रहीं हैं। जिसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

To Top