Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी निवासी रवि नेगी बनें अंडर-19 क्रिकेट टीम के हेड कोच

हल्द्वानी के रवि नेगी बने महिला अंडर-19 टीम के हेड कोच

क्रिकेट एसोशिएशन ऑफ उत्तराखंड ने दी अहम जिम्मेदारी

हल्द्वानी: क्रिकेट में खिलाड़ियों के अलावा क्रिकेट कोच का भी अहम योगदान होता है। बेहतर नतीजों के लिए बेहतर रणनीति होती है और कप्तान के साथ इस कड़ी को कोच द्वारा ही मजबूती प्रदान की जाती है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने रवि नेगी को अंडर-19 महिला टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। रवि नेगी इससे पहले भी उत्तराखंड टीम के विभिन्न एज ग्रुप में सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

रवि नेगी ने हल्द्वानी से निकलकर देहरादून में कोचिंग के क्षेत्र में नाम स्थापित किया है। वह देहरादून में निबंस क्रिकेट एकेडमी में युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं। वहीं इससे पहले उनके कोचिंग करियर पर नजर डाले तो वह अंडर-25 व 23 पुरुष टीम के सहायक कोच और सीनियर महिला टीम के सहायक कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

रवि नेगी ने जानकारी दी कि अंडर-19 महिला टीम का कैम्प 17 मई से देहरादून में पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में आयोजित होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट उत्तराखंड में तेजी से आगे बढ़ रहा है। टीम ने दो बार टूर्नामेंट भी जीता है। हम अगर नींव मजबूत करने में कामयाब हो गए तो भविष्य सुनहरा होगा।

बता दें कि आईपीएल खिलाड़ी आर्यन जुयाल, भारतीय टीम की अंडर-19 टीम की सदस्य नन्दनी कश्यप, उत्तराखंड में रणजी टीम के सदस्य दीपेश नैनवाल, अंकित मनोरी, प्रियांशु खंडूरी ने भी रवि नेगी से कोचिंग हासिल की है।

To Top
Ad