Pauri News

उत्तराखंड से दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन, 27 अक्टूबर से शुरू होगा संचालन

Uttarakhand News: उत्तराखंड में रेलवे का विस्तार जारी है। खासकर दिल्ली के लिए ट्रेनों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी क्रम में कुछ वक्त पहले कोटद्वार से दिल्ली के लिए ट्रेन शुरू करने को लेकर अपडेट आया था। इस जानकारी पर मोहर लग गई है। कोटद्वार और दिल्ली के बीच नई रेल सेवा को मंजूरी मिल गई है। इसका संचालन 27 अक्टूबर से शुरू होंने जा रहा है। इस नई ट्रेन से न सिर्फ कोटद्वार बल्कि समूचे गढ़वाल क्षेत्र को फायदा होगा। रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने के लिए समय सारणी भी जारी की है। ( Uttarakhand Train to Delhi)

रेलवे के अनुसार यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात 10 बजे नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 बजे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी। ( Kotdwar to delhi train )

रेल मंत्रालय ने नई ट्रेन को आनंद विहार से कोटद्वार के लिए 14089 और कोटद्वार से दिल्ली के लिए 14090 नंबर जारी किया है।  मंडल वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग सुधीर सिंह ने बताया कि 27 अक्टूबर को ट्रेन कोटद्वार रेलवे स्टेशन से ट्रेन नंबर 04396 का उद्घाटन होगा। उसी दिन पहली बार ये ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी। इसके बाद स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन चलेगी।डीआरएम मुरादाबाद राजकुमार सिंह ने पिछले सप्ताह कोटद्वार, नजीबाबाद और क्षेत्रीय स्टेशनों का भ्रमण कर इस ट्रेन के संचालन से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर मंडलीय और स्थानीय रेल अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया था। ( Railway Work In uttarakhand)

To Top
Ad