Uttarakhand News

उत्तराखंड रोडवेज को हुआ करोड़ों का फायदा, अब किया बोनस का ऐलान… पढ़ें

ऐसे में यात्रियों को होगी परेशानी, उत्तराखंड रोडवेज में चालक-परिचालकों की भयंकर कमी
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: दिवाली के मौके पर उत्तराखंड परिवहन निगम ( UTTARAKHAND ROADWAYS) ने अपने कर्मचारियों को राहत दी है। निगम ने बोनस ( ROADWAYS DIWALI BONUS) और तीन प्रतिशत बढ़े हुए महंगाई भत्ते का तोहफा दिया है। ये फैसला शुक्रवार को हुई निगम ( UTTARAKHAND BUSES) की बोर्ड बैठक में लिया गया है। बैठक में परिवहन निगम मुख्यालय में निगम के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव आनंदबर्द्धन, सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी और निगम के एमडी रोहित मीणा व अन्य अधिकारी शामिल रहे।

बैठक में अधिकारियों ने कई अहम जानकारियां साझा की और भविष्य के प्लान पर भी चर्चा हुई।  परिवहन निगम ने सितंबर तक का वेतन और अगस्त तक रिटायर हुए कर्मचारियों को ग्रेच्युटी व नगदीकरण का भुगतान कर दिया है। वहीं सितंबर में निगम कको अच्छी खासी कमाई हुई है। निगम को करीब 16 करोड़ 90 लाख रुपये का लाभ हुआ।

बैठक में फैसला लिया गया है कि निगम अपने डीजल पंप के साथ ही अब इंडियन ऑयल के माध्यम से रिटेल पंप भी लगाएगा। परिवहन निगम ने बोर्ड बैठक में निगम कर्मचारियों को तीन प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता देने का फैसला लिया। अब निगमकर्मियों का महंगाई भत्ता 34 फीसदी हो गया है। जबकि 4800 ग्रेड वेतन तक वाले कर्मचारियों को निगम छह हजार 908 रुपये का दिवाली का बोनस देने वाला है। बोनस का भुगतान निगम के नियमित कार्मिकों को डिपो की दैनिक आय से किया जाएगा। वहीं, निगम के विशेष श्रेणी, संविदा ड्राइवर-कंडक्टरों एवं तकनीकी कर्मियों को 1184 रुपये दिवाली का बोनस मिलेगा। बता दें कि बोनस के लिए अप्रैल से ड्राइवर-कंडक्टरों का मैदानी मार्गों पर 56 हजार किलोमीटर, पर्वतीय मार्गों पर 36 हजार किलोमीटर और मिश्रित मार्गों पर 46 हजार किलोमीटर जलना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली से खुशखबरी, 26 जनवरी की परेड में नजर आएंगे जोशीमठ के अंकित राणा
To Top