Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से धारचूला के लिए 11 साल बाद दौड़ेगी केमू बस, 13 घंटे में पूरी होगी यात्रा

Haldwani to Dharchula kmou service:- पहाड़ में धारचूला को जाने वाले यात्रियों को अक्सर सफर में गाड़ियों को ले कर काफ़ी दिक्कत झेलनी पड़ती है। गाड़ियों की कमी और इंतजार के कारण सफर काफी लम्बा हो जाता है। ऐसे में हल्द्वानी से डीडीहाट,धारचूला जाने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग एक खुशखबरी ले कर आया है। लंबे इंतजार के बाद अब हल्द्वानी से धारचूला मार्ग पर केमू की बस सेवा शुरू होने जा रही है।

बता दिया जाए की इस मार्ग पर ये सेवा लगभग 11 साल बाद शुरू हो रही है। बकायदा, इस रूट पर बस चलाने से सीमांत के यात्रियों को काफी फायदा होने वाला है। इस पूरे मार्ग का एक तरफ का किराया 650 रुपये रखा गया है। हल्द्वानी से धारचूला के लिए शुरू हो रही ये केमू सेवा हल्द्वानी से सुबह 4:45 बजे रवाना होगी और करीब 5:30 बजे धारचूला पहुंचेगी।

ये यात्रा लगभग 13:30 घंटे की होगी। पिथौरागढ़ केमू स्टेशन के इंचार्ज अशोक चौहान द्वारा जानकारी दी कि धारचूला के लिए बस हल्द्वानी के लिए अगले दिन सुबह 4:30 बजे चलेगी और करीब 5:30 बजे हल्द्वानी पहुंचेगी। केमू की इस सेवा से केवल धारचूला ही नहीं, इस के साथ ही जौलजीबी, अस्कोट, डीडीहाट और थल के यात्रियों को भी फायदा मिलेगा।

केमू को कुमाऊं की लाइफ लाइन कहा जाता है। इन मार्गों में उत्तराखंड रोडवेज की बस संचालित नहीं होती है, वहां के लिए केमू बस सेवा देती है। कुमाऊं क्षेत्र की सबसे बड़ी और पुरानी परिवहन संस्था कुमाऊं मोटर ओनर्स यूनियन लिमिटेड 1939 में गठित हुई। 

To Top
Ad