Uttarakhand News

उत्तराखंड:11वें सीएम की रेस में ये 4 नाम सबसे आगे,बाकि तो भाजपा चौंकाने के लिए विख्यात है

देहरादून: तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड का अगला सीएम कौन होगा, इसकों लेकर डिबेट शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शनिवार को पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून जाएंगे। शनिवार शाम विधायक दल की बैठक होगी। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे यह बैठक आयोजित की जाएगी।

उत्‍तराखंड बीजेपी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने यह जानकारी दी है। सभी विधायकों को देहरादून में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इशारा साफ है कि सीएम विधायकों के बीच से ही चुना जाएगा। उत्तराखंड साल 2000 में बना और अब तक उसके 10 सीएम रह चुके हैं। भारतीय इतिहास में इतने कम वक्त में पूर्व मुख्यमंत्री की फौज केवल उत्तराखंड में ही होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए अगले 12 दिनों तक बुकिंग फुल

11वें सीएम की रेस में 4 नाम शामिल हैं। सबसे आगे कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और धन सिंह रावत का नाम चल रहा है। वहीं इस रेस में एक महिला विधायक का नाम भी शामिल हैं। यम्केश्वर से विधायक रितु खंडूरी और खटीमा से विधायक पुष्कर धामी भी रेस में शामिल है। बता दें कि उत्तराखंड के इतिहास में कोई भी महिला सीएम नहीं बनी है।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

फिलहाल सीएम की रेस में कोई अन्य नाम भी हो सकते हैं, ऐसा हम इसलिए बोल रहे है कि भाजपा अपने फैसलों से चौकाने के लिए जानी जाती है। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद भी कई नाम सीएम रेस में शामिल थे लेकिन तीरथ सिंह रावत को चुन सभी को हैरान कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए अगले 12 दिनों तक बुकिंग फुल

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top