Nainital-Haldwani News

वेंडी स्कूल के नाम एक और उपलब्धि, प्रबंधक और प्रधानाचार्या को मिली डॉक्टरेट की डिग्री


Ad
Ad
Ad
Ad

गौलापार स्थित वेंडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य को Theophany यूनिवर्सिटी लंदन द्वारा डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान की गई.

दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में रविवार को प्रबंधक डॉ विकल बवाड़ी और भावना बवाड़ी को मानद डॉक्टरेट डिग्री प्रदान की गई. विद्यालय के प्रबंधक व प्रधानाचार्या को शिक्षा के क्षेत्र में 20 साल ग्रामीण क्षेत्र में सेवा देने पर यह डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान की गई. पिछले कुछ सालों में ग्रामीण क्षेत्र में होने के बाद भी वेंडी स्कूल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कामयाबी प्राप्त की है.

यह भी पढ़ें 👉  हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ा शैमफोर्ड स्कूल, बच्चों ने निकाली रैली

इस लिस्ट में एकेडमिक्स और विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय स्तर व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है. और इसका सारा श्रेय प्रबंधक डॉक्टर विकल बवाड़ी और डॉक्टर भावना बवाड़ी को जाता है.

यह भी पढ़ें 👉  तो 38 साल बाद ऐसे मिला शहीद चंद्र शेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर, ANI ने डाला वीडियो

डॉक्टर विकल बवाड़ी ने पूर्व में एमबीए और LLB भी किया है. एमबीए करने के उपरांत उन्होंने 2 साल मल्टीनेशनल कंपनी में सेवाएं दी. MBA के दौरान उन्होंने अपने क्षेत्र में विद्यालय खोलने का सपना देखा और ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले बच्चों को जरूरी संसाधन देने का लक्ष्य बनाया. वह एक राष्ट्रीय बॉक्सर भी रहे हैं और इस वजह से स्कूल में खेलों को विशेष स्थान दिया जाता है. इसके अलावा डॉक्टर भावना बवाड़ी भी नेशनल खिलाड़ी रही है. उन्होंने छत्तीसगढ़ बालको से शिक्षा हासिल की. इस उपलब्धि से विद्यालय व क्षेत्र में खुशी का माहौल है. मानद उपाधि मिलने पर क्षेत्र के सभी लोगों द्वारा उन्हें बधाई प्रेषित की गई.

Join-WhatsApp-Group
To Top