Viral

पाकिस्तान में पहली बार दो हिंदू अफसर सेना में बने लेफ्टिनेंट कर्नल

पाकिस्तान में पहली बार दो हिंदू अफसर सेना में बने लेफ्टिनेंट कर्नल
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: पड़ोसी देश पाकिस्तान के हवाले से हमेशा ऐसी खबरें आती हैं जिनपर या तो खून खौलता है या ठहाके लगाने को जी करता है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। दरअसल पाकिस्तान में दो हिंदू सैन्य अफसरों ने इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान सेना में दो हिंदू अफसरों को पहली बार लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर प्रमोट किया गया है। गौरतलब है कि 75 लाख हिंदू आबादी वाले देश पाकिस्तान में ऐसा कुछ पहली बार हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेजर डॉ कैलाश कुमार और मेजर अनिल कुमार अब पाकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बन गए हैं। पाकिस्तान आर्मी प्रमोशन बोर्ड ने इन दोनों अफसरों के प्रमोशन को अनुमति दे दी है। पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने ट्वीट कर बताया कि कैलाश कुमार पाकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल बनने वाले पहले हिंदू अफसर हैं।

बता दें कि सिंध प्रांत के थारपाकर जिले में रहने वाले कैलाश कुमार साल 2019 में पाकिस्तानी सेना में मेजर बनने वाले पहले हिंदू अधिकारी थे। कैलाश कुमार का जन्म 1981 में हुआ था और वह 2008 में कैप्टन के तौर पर सेना में शामिल हुऐ।  कैलाश कुमार ने लियाकत यूनिवर्सिटी से MBBS किया है। इसके अलावा प्रमोशन पाने वाले दूसरे अफसर अनिल कुमार हैं। सिंध प्रांत के बादिन के रहने वाले अनिल कुमार ने साल 2007 में सेना ज्वाइन की थी।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया पर वायरल पाकिस्तानी गर्ल आयशा फोटो की वजह से हुईं ट्रोल, देखें

. कैलाश कुमार पाकिस्तानी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर पदोन्नत होने वाले पहले हिंदू अफसर बन गए हैं. कपिल देव ने शुक्रवार को अनिल कुमार के प्रमोशन की खबर भी ट्वीट की. उन्होंने लिखा, अनिल कुमार और कैलाश कुमार दोनों का प्रमोशन हुआ है. कितना अच्छा दिन है, जब ऐसी अच्छी खबर शेयर कर रहा हूं. 

यह भी पढ़ें 👉  VIRAL: अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने ऐसा क्या किया जो लोग बोले "बुजुर्गों का इमरान हाशमी"

कहना लाजमी है कि इस खबर ने सभी को चौंका दिया है। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान की कुल 22 करोड़ जनसंख्या में 75 लाख हिंदु हैं। पाकिस्तान में हिंदु अल्पसंख्या में हैं। ऐसे में दो हिंदुओं का पाकिस्तानी सेना में बड़े पद तक पहुंचना बड़ी बात है। पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के अधिकारों की बात करने वाले एक्टिविस्ट कपिल देव ने भी इस खबर को शेयर किया। उन्होंने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा…”इतिहास बन गया”।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top