Udham Singh Nagar News

अब नानक सागर में उठाए गोवा जैसे मजे,केवल 250 रुपए में करें मोटर बोट यात्रा


नानकमत्ता: कुमाऊं के लोगों को गुलरभोज की तरह नानक सागर में नौकायन और मोटर बोट का आंनद उठाने का मौका मिलेगा। ये उत्तराखण्ड के पर्यटन के लिए लिए मिल का पत्र साबित होगा। अभी तक उत्तराखण्ड की पहचान पहाड़ों की खूबसूरती को लेकर होती है लेकिन अब मैदानी क्षेत्रों में भी टूरिस्ट वॉटर स्पोर्ट्स का अंडा उठा पायेंगे। गुरभोज और टिहरी में वॉटर स्पोर्ट्स का आनंद सैलानी पहले से उठा रहे हैं और इस लिस्ट में अब नानकमत्ता का नाम भी जुड़ गया है।

नानकमत्ता के विधायक डॉ प्रेम सिंह राणा ने रविवार को नानकमत्ता नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स का शुभारम्भ किया है। जिला साहसिक पर्यटन विभाग के माध्यम से टिहरी डेम से वॉटर स्पोर्ट्स के विशेषज्ञ टीम हाई स्पीड मोटर बोट के साथ नानकमत्ता के नानक सागर जलाशय में पर्यटकों को मोटर बोट व नोकायन का लुफ्त उठाने की सुविधा देने पहुँची है। विधायक नानकमत्ता डॉ प्रेम सिंह राणा नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों को शुरू करवाने को लेकर प्रयासरत थे। उनके प्रयास से ये संभव हो पाया है।

नानक सागर में वॉटर स्पोट्स का लुफ्त लेने पहुँचे पर्यटक
धार्मिक नगरी नानकमत्ता में स्थित प्रसिद्ध नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स शुरू होने के दौरान क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रेम सिंह राणा ने कहा कि गोवा की तरह उत्तराखण्ड में भी वाटर स्पोर्टस को बढ़ाने पर सरकार कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री धामी का आभार जताया।


सीएम धामी ने भी सीमान्त क्षेत्र के लोगो को शुभकामनाएं देते हुए आने वाले समय मे नानकमत्ता गुरुद्वारे में देश विदेश से आने वाले लोगो को नानकमत्ता में भी साहसिक पर्यटन का लुफ्त उठाने का अवसर मिलने की बात कही है।वही विधायक नानकमत्ता डॉ प्रेम सिंह राणा ने नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स शुरू करवाने हेतु मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का आभार व्यक्त कर उम्मीद जताई कि नानक सागर जलाशय में वॉटर स्पोर्ट्स की गतिविधि शुरू हो जाने से जहाँ धार्मिक पर्यटन बढेगा साथ ही सीएम से इसके डेम के सौन्दर्यकरण व रख रखाव हेतु उचित बजट निर्गत करवाये जाने की मांग भी की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

जिस पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भारत सरकार को प्रस्ताव भेज नानक सागर में वॉटर स्पोर्ट्स के माध्यम से साहसिक पर्यटन को विकसित किये जाने की बात कही है।सीएम ने वीडियो कॉल के माध्यम से कहा कि आने वाले समय मे स्थानीय युवाओ को रोजगार के अवसर भी इस माध्यम से पैदा होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में हेली सेवा का किराया 42 से 50 प्रतिशत कम हुआ

जिले के साहसी पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने कहा कि ट्रायल रूप से वॉटर स्पोर्ट्स का नानकमत्ता डेम में रविवार को शुभारंभ हो चुका है।हालांकि अभी यूपी सिंचाई विभाग से इसकी आधिकारिक अनुमति नही मिल पाई है। लेकिन अनुमति की कागजी प्रक्रिया जारी है। अनुमति मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसका विधिवत शुभारम्भ करेंगे। नानक सागर जलाशय में स्पीड बोट का लुफ्त पर व्यक्ति 250 रुपये के हिसाब से ले सकेंगे।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top