Uttarakhand News

उत्तराखंड में बदलेगा मौसम और बढ़ेगी ठंड, पहाड़ों में बारिश होने के आसार


Uttrakhand weather update:- उत्तराखंड में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है। बदलते मौसम के साथ राज्य में ठंड में इजाफा होने लगा है। राज्य के कई क्षेत्रों में पारा अब गिरने लगा है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में अब अगले तीन दिन मौसम अजब गजब रंग दिखाने वाला है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से भी मौसम में काफी बदलाव नजर आए हैं। राज्य के कुछ क्षेत्र में हल्की धूप वह बादल की अठखेलियां देखी जा रही है।

हाल ही में मौसम में आए अपडेट के अनुसार उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बूंदाबांदी की संभावनाएं जताई गई हैं। बदलते मौसम के कारण पहाड़ों के साथ मैदानी क्षेत्रों में भी ठंड ने दस्तक दे दी है। उत्तराखंड में हल्द्वानी सहित मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में 7 और न्यूनतम में 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। पहाड़ी क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ़ मैदानी क्षेत्रों में घने बादल छाए रहेंगे, साथ ही बूंदाबांदी होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम की इस करवट के कारण बताया जा रहा कि अब ठंड में और इजाफा हो सकता है।

बताते चलें कि उत्तराखंड के देहरादून और हल्द्वानी सहित कई अन्य शहरों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। बादल छाए रहने व लगातार हवा चलने से शहर में ठंड बढ़ रही है। नवंबर के खत्म होते होते ठंडी का आगमन हो चुका है। पर्वतीय व मैदानी इलाकों में इन दिनों सप्ताह की शुरुआत में ही पारा अधिकतम 7 डिग्री सेल्यिस तक गिरकर 21 डिग्री सेल्सियस रहा। इस से पहले तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। न्यूनतम तापमान भी 14 से लुढ़कर 11 डिग्री पर आ पहुंचा है।मौसम विभाग ने अगले तीन दिन पहाड़ों में हल्की बारिश व मैदानी क्षेत्रों में घने बादल छाए रहने के साथ बूंदाबूंदी की संभावना जताई है।

To Top