Haridwar News

उत्तराखंड में अब दुल्हन वायरल, परीक्षा देने कॉलेज पहुंची…बाहर खड़ा रहा दूल्हा


हरिद्वार: शिक्षा को लेकर युवा अब पहले से भी अधिक जागरूक हो गया है। कुछ दिन पहले की ही बात है जब बारात लेकर एक युवक परीक्षा देने पहुंचा था। दूल्हा लॉ का छात्र था और उसके इस कदम की तारीफ हर जगह हो रही थी। अब एक और मामला हरिद्वार से ही सामने आया है। एक दूल्हन रुड़की के एक कॉलेज में परीक्षा देने पहुंची। दूल्हन शादी का लिबास पहने हुई थी।

जानकारी के अनुसार रामनगर से बारात लक्सर पहुंची थी। राजेश नौटियाल की बेटी अंजलि नौटियाल की शादी रामनगर निवासी आशुतोष के साथ हुई। शादी की सभी रस्में संपन्न हो गईं थी। इसी बीच अंजलि नौटियाल, जो कि बीकॉम पांचवें सेमेस्टर की छात्रा हैं। उन्होंने ससुराल जाते हुए परीक्षा देने की इच्छा जताई। उनके ससुराल वाले ये सुनकर बेहद प्रसन्न हुए। उन्होंने अंजलि के फैसले का स्वागत किया और उन्हें परीक्षा देने जाने को कहा।

कॉलेज के बाहर अंजलि जैसे ही पहुंची तो सब उन्हीं को देख रहे थे। अंजलि ने दूल्हन के अवतार में ही परीक्षा दी। परीक्षा देने के बाद उनकी मुलाकात कॉलेज प्रशासन से भी हुई। इस बीच उनके पति दूल्हे के अवतार में कॉलेज के बाहर खड़े रहे। कॉलेज के निदेशक संजीव गर्ग और प्राचार्य राजेंद्र अग्रवाल ने भी अंजलि के हौसले को सराहा और उसे आशीर्वाद दिया। अंजलि ने कहा कि शादी जरूरी है, लेकिन अपने भविष्य के लिए परीक्षा भी जरूरी है। मुझे खुशी है कि मेरे इस फैसले में सभी ने मेरा साथ दिया।

To Top