Nainital-Haldwani News

दुखद: MBPG कॉलेज के पास होर्डिंग लगा रहे युवक की यूनिपोल से गिरकर मौत



हल्द्वानी: शहर से एक बड़ा ही दर्दनाक मामला सामने आया है। एमबीपीजी कॉलेज के सामने यूनिपोल पर होर्डिंग लगाने के लिए चढ़ा एक युवक बैलेंस बिगड़ने के बाद जमीन पर गिर गया। आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया मगर वह तब तक दम तोड़ चुका था। बताया जा रहा है कि युवक ने सुरक्षा के लिहाज से सिर पर कुछ नहीं पहना था।

दरअसल नैनीताल रोड पर कई सारे यूनिपोल हैं। ऐसे ही एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी के पास स्थित एक यूनिपोल पर रविवार शाम एक युवक होर्डिंग लगाने आया। जानकारी के अनुसार सराय लुहनिया, पोस्ट रवाईपुर तिलहर, शाहजहांपुर का मूल निवासी मनोज कुमार पुत्र मक्खन लाल हल्द्वानी में कुमाऊं एडवरटाइजिंग कंपनी में काम करता था। नौ अक्टूबर को एक होटल के आयोजन की तैयारियां चल रही थीं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी कॉरपोरेट क्रिकेट लीग में विशाल कैटरर्स ने विवेकानन्द हॉस्पिटल को हराया

इसलिए एजेंसी के मालिक के कहने पर 28 वर्षीय युवक फ्लैक्सी लगाने के लिए रविवार की शाम को यहां यूनिपोल पर चढ़ गया। मनोज होर्डिंग लगाने ऊपर चढ़ गया मगर वहां उसका पैर अनियंत्रित हो हो गया। जिस कारण उसका हाथ पकड़ से छूट गया और वह सिर के बल जमीन पर आ गिरा। सड़क पर टकराने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

आसपास के लोगों ने ज्यादा देर ना करते हुए उसे पास के ही एक निजी अस्पताल पहुंचाया। मगर डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। कोतवाली पुलिस का मानना है कि युवक ने सुरक्षा उपकरण नहीं पहने हुए थे। चर्चाएं ये भी हैं कि युवक को यूनिपोल पर करंट लग गया। जिसक वजह से ये हादसा हुआ। बता दें कि पोल की ऊंचाई 17 फीट करीब मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-नैनीताल में बारिश से बढ़ी सर्दी, अगले पांच दिन पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी के आसार

भोटियापड़ाव चौकी इंचार्ज संजय बृजवाल और कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने घटनास्थल का मुआयना किया। इसके बाद चौकी प्रभारी ने बताया कि शव मोर्चरी में रख दिया है। करंट से मौत की चर्चा के बीच उन्होंने साफ किया कि मृतक के शरीर पर जलने के निशान नहीं हैं। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने अनुबंधित कंपनी के प्रतिनिधि से डिटेल मांगी है। साथ ही लापरवाही की दशा में कार्रवाई की बात कही है।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top