National News

सरकारी बाबू की गाड़ी में बाधी भैंस , घुस में कम पड़ रहे थे 50 हजार


नई दिल्लीः भारत में कई लोगों से घूस मागने के मामले सामने आते है जिनमें कई लोग यह बात छुपा देता है , तो कई लोग घुस की घटना की रिपोर्ट करके कंप्लेंट भी करते है। पर मध्य प्रदेश से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जिसमें एक किसान ने सरकारी बाबू को शर्मसार कर दिया। एक किसान ने घूस मांगे जाने से तंग आकर अनोखा कदम उठाया। किसान ने अधिकारी की गाड़ी से अपनी भैंस बांध दी।

नैनीतालः एक बार फिर रहिए तैयार , इन जिलों में फिर होगी तेज बारिश

आरोप है कि मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के खड़गपुर के तहसीलदार सुनील वर्मा ने किसान की जमीन के दाखिल-खारिज के लिए एक लाख रुपये की मांग करते हुए घूस मागी थी। एसडीएम वंदना राजपूत ने बताया कि उन्होंने किसान से कहा है कि वह औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कराने को कहा है।

मंत्री अरविंद पांडे का बड़ा बयान, पाकिस्तानी उत्तराखण्ड आए तो जिंदा नहीं जाएंगे

भैंस को अधिकारी की सरकारी गाड़ी से बांधने के बाद स्थानीय लोगों के बीच यह मामला चर्चा का विषय बन गया। आपको बता दें कि टीकमगढ़ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 270 किमी दूर है। 50 साल के किसान लक्ष्मी यादव ने कहा- ‘तहसीलदार ने एक लाख रुपये घूस की मांग की थी और 50 हजार रुपये दे भी चुके हैं। अब मेरे पास कोई पैसे नहीं बचे, इसलिए मैंने उन्हें अपनी भैंस दे दी।’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीकमगढ़ कलेक्टर सौरव कुमार सुमन ने कहा कि उन्होंने बलदेवगढ़ के एसडीएम को मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बाद में किसान ने एसडीएम से लिखित में शिकायत की। एसडीएम इस बात की भी जांच करेंगे कि किसान के मामले में जानबूझकर अधिकारी ने देरी तो नहीं की। कलेक्टर ने कहा कि अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो घूस और काम में देरी, दोनों ही स्थिति में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

To Top