Regional News

अल्मोड़ा: मैक्‍स खाई में गिरी, ड्राइवर और तीन शिक्षकों की मौत (वीडियो)

हल्द्वानी:विजय सिराड़ी: गुरूवार का दिन अल्मोडा के लिए काला साबित हुआ। यहां सुबह एक साथ दो अलग अलग जगह पर गाडियां दुर्घटना की सूचना मिलने से हडकंप मच गया। दो जगह एक साथ गाडी दुर्घटना की सूचना से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए। अल्मोडा में पहली गाडी दुर्घटना कर्नाटक खोला मार्डन फील्ड के पास की है जहां खूंट की ओर जा रही एक मैक्स गाडी अनियत्रित होकर मोटर मार्ग से करीब 100 मीटर नीचे जा गिरी। जिसमें 6 लोग सवार थे। सभी को आनन फानन में प्राईवेट टैक्सी की मदद से घायलों को बेस अस्पताल लाया गया।वहीं एक घायल की बेस अस्पतला में उपचार के दौरान मौत हुई।

दूसरी घटना अल्मोडा के चितई के पास मैक्स दुर्घटना हुई जिसमें 10 लोग सवार थे। तीन शिक्षक समेत चार की मौत हो गई। इसमें चालक भी शामिल है। 2 लोगों ने हल्द्वानी हायर सेन्टर ले जाते हुए रास्ते मे दम तोडा। वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल है। घायलों को 108 की मदद से बेस अस्पताल लाया गया।  हादसे में देवड़ा स्कूल के शिक्षक कांता बल्लभ बवाड़ी, इसी स्‍कूल की शिक्षिका लक्ष्मी साही व बाड़ेछीना में स्थित ग्रीन वैली के अध्यापक मोहन पंत की मौके पर ही मौत हो गई।चालक खजान राम को गंभीर हालत में बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा लाया गया, जहां से हल्द्वानी रेफर कर दिया गया, लेकिन गरमपानी के पास उसने दम तोड़ दिया। वाहन में कुल 10 लोग सवार थे। हादसे के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं मोर्टर मार्ग दुर्घटना में दूरसंचार विभाग की लापरवाही नजर आ रही है। दूरसंचार विभाग ने जगह जगह ओएफसी लाईन खोदी हुई जिससे कई गाडियां इस दुर्घटना के शिकार हो चुके है। कई बार स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन को सूचित करने के बाद भी अभी तक प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम तक नही उठाया गया है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन ठेकेदार और विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज नही करता है तो स्थानीय लोग शुक्रवार को सडक में चक्का जाम करने को बाध्य हो जाएगे।

वीडियो अगली स्लाइड पर

 

Pages: 1 2

To Top