Sports News

आज टी-20 सीरीज जीतने के लिए बेंगलुरू में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड

नई दिल्ली– टेस्ट और वनडे सीरीज को अपने कब्जें में करने के बाद विराट की सेना टी-20 में भी इंग्लैंड को मात देने के लिए तैयार है। भारत और इंग्लैंड आज तीसरे व फानल टी-20 मैच को जीतने के लिए मैदान पर उतरेंगे। सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरू के चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।  विराट का इस मैदान से अलाव कुछ खास रहा है। विराट आईपीएल की टीम आरसीबी के कप्तान है और ये उनका होम ग्राउंड है।  भारत का टी-20 में प्रदर्शन खास नही रहा है। खासकर बल्लेबाजी तो दोनों ही मैचों में फ्लोप साबित हुई है। वो तो भगवान की कृपा है कि अंपायर और गेंदबाजों ने पिछले मैच में भारत का साथ दे दिया वरना सीरीज नागपुर में ही खत्म हो जाती है। कप्तान के तौर पर ये विराट के लिए पहली टी-20 सीरीज है और वो इसे हर हाल में जीतना चाहेंगे। इस मैदान में पिछले साल भारत ने  टी20 वर्ल्‍डकपमें बांग्लादेश को एक रन से हराया था। वो मैच भारतीय टीम को बूस्टअप कर सकता है।

वही  इंग्लैंड की टीम ने दोनों ही मैच में शानदार खेल दिखाया है । इंग्लैंड के लिये क्रिस जॉर्डन, बेन स्टोक्स और टाइमल मिल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उनका चुस्त क्षेत्ररक्षकों ने पूरा साथ दिया। कोहली और कोच अनिल कुंबले ने इन इन तीनों तेज गेंदबाजों को रोकने की निश्चित ही रणनीति बनाई होगी।

 

कोहली के पास टीम में कुछ बदलाव करने के विकल्प है हालांकि युवा ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में उतारना ‘जुआ’ जैसा होगा। पंत इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 50 ओवरों के प्रैक्टिस मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की थी, इस लिहाज से टीम प्रबंधन उन्‍हें इस मैच में मौका दे सकता हैष भुवनेश्वर कुमार भी पिछले दो मैचों में बाहर रहे हैं और पिच के स्वभाव को देखते हुए उन्हें उतारा जा सकता है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने हाल ही में इस मैदान पर 4 . 5 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक ड्रेनेज व्यवस्था शुरू की है जिससे मैदान पर से पानी ड्रेनेज की तुलना में 36 गुना तेजी से सूखता है. ब्रिटेन के वेम्बले, न्यूयार्क मेट्स, सीटल मेरिनर्स, कनाडा के बीएमओ फील्ड, मैनचेस्टर सिटी के एतिहाद स्टेडियम में इसका इस्तेमाल हो रहा है ।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं …
भारत : विराट कोहली (कप्तान) , केएल राहुल, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, परवेज रसूल, आशीष नेहरा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह , मनदीप सिंह, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर पंत और अमित मिश्रा.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान) , जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, टाइमल मिल्स, जोनाथन बेयरस्टा, जैक बाल, लियाम डासन औरडेविड विले.

मैच का समय : शाम सात बजे से.

To Top