Dehradun News

उत्तराखंड: यात्रियों ने की पैसेंजर ट्रेन की मांग, रेलवे इन रूट्स पर दे सकता है राहत


जरूरी खबर: तीन दिन के लिए Cancel की गई काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन
Ad
Ad

ऋषिकेश: कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद रेलवे ने पुरानी ट्रेनों के संचालन को शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले ही ट्रनों के आगे से विशेष नाम को हटा गया था और पहले की भांति उन्हें चलाया जा रहा है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के यात्रियों की पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की मांग लंबे वक्त से की जा रही है और उन्हें राहत मिलने के आसार बढ़ गए हैं।

Ad
Ad

उत्तर रेलवे के जोनल मुख्यालय बड़ौदा हाउस (दिल्ली) ने मंडल से कुछ और पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने के लिए प्रस्ताव मांगा है।ऐसे में मुरादाबाद से दिल्ली, बरेली, लखनऊ, सहारनपुर, नजीबाबाद, ऋशिकेश से लोगों को पैसेंजर ट्रेन सेवा मिल पाएगी। बताया जा रहा है कि जनवरी में ट्रेन को हरी झंड़ी मिल सकती है। मंडलीय अधिकारी यात्रियों की मांग और अपने सर्व के अनुसार पैसेंजर ट्रेनों की सूची बनाकर मुख्यालय भेजने की तैयारी है।

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद मंडल से सामान्य दिनों में 59 जोड़ी ट्रेनें गुजरती हैं, लेकिन फिलहाल कोरोना के कारण सिर्फ नौ जोड़ी पैसेंजर शुरू की गई है। रेलवे ने दो ट्रेनों कोहरे की वजह से रद्द किया है। कम पैसेंजर ट्रेनों के होने से मुरादाबाद से अमरोहा, गजरौला, रामपुर आदि स्थानों पर नौकरी करने वाले लोगों को यात्रा करने में परेशानी हो रही है। लंबे वक्त से मांग की जा रही है लेकिन कोई अच्छी खबर सामने नहीं आई है। उत्तर रेलवे के जोनल मुख्यालय बड़ौदा हाउस से पैसेंजर ट्रेनें चलाने के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की सड़कों पर पहले से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी

इन ट्रेनों की मांग कर रहे हैं यात्री


मुरादाबाद-चंदौसी-मुरादाबाद
मुरादाबाद-दिल्ली-मुरादाबाद
मुरादाबाद-चंदौसी-अलीगढ़
अलीगढ़-बरेली-अलीगढ़
बरेली-आगरा-बरेली
नजीबाबाद-गजरौला-नजीबाबाद
ऋषिकेश-आगरा-ऋषिकेश
लखनऊ-सहारनपुर-लखनऊ

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top