Viral

सीएम ने 10वीं-12वीं के टॉपर्स को कराई हेलीकॉप्टर की सैर

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

रायपुर: जब आप 12वीं की परीक्षा में टॉप करेंगी तब आपको हेलीकॉप्टर में बैठने का मौका मिलेगा। एक छात्रा द्वारा भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में पूछे गए सवाल के जवाब में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह कहा था। छात्रा कने हेलीकॉप्टर में बैठने की जिद की तो सीएम ने इसे आदेश में ही तब्दील कर दिया। उन्होंने बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले 119 मेधावाी छात्र-छात्राओं को हेलीकॉप्टर से सैर कराई।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मेधावी विद्यार्थियों के अभिभावकों से हस्ताक्षर युक्त सहमति पत्र मांगा है। शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वी.के. गोयल ने बताया कि अब तक 119 विद्यार्थियों के अभिभावकों से सहमति पत्र प्राप्त हो चुका है। शनिवार को सुबह 8 बजे से बच्चों की यात्रा शुरू हुई थी। इसके लिए प्रदेश भर से मेधावी छात्रों को रायपुर बुला लिया गया था। शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने हरी झंडी दिखाई उसके बाद हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी।

मेधावी विद्यार्थियों को सैर कराने के लिए हेलीकॉप्टर 18 बार उड़ान भरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के बाद प्रदेश में पहली बार कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी बच्चों को अनूठे अंदाज में सम्मानित किया गया। बता दें कि मुख्यमंत्री ने 5 मई को घोषणा की थी कि इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपरों को हेलीकॉप्टर की सैर कराएंगे। दरअसल, एक भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में छात्रा स्मृति हेलीकॉप्टर में बैठने की जिद पर अड़ गई। मुख्यमंत्री ने उसकी जिद को पूरी की और टॉपर्स को हेलीकॉप्टर में सैर कराने की घोषणा कर दी।

To Top