Udham Singh Nagar News

सात साल के महिमन ने बढ़ाया देवभूमि का मान, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ बेटे का नाम


सात साल के महिमन ने बढ़ाया देवभूमि का मान, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ बेटे का नाम

रुद्रपुर: Age is just a number. अंग्रेजी की इस कहावत का अर्थ है उम्र सिर्फ एक संख्या है। इसी कहावत को रुद्रपुर के महिमन खनिजों ने सच्चाई दी है। 7 वर्षीय महिमन ने 1 मिनट में सबसे ज्यादा ड्रम बीट बजाने का रिकॉर्ड बनाया है। बता दें इसी उपलब्धि का नतीजा रहा कि महिमन का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड फॉर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है। वाकई उधम सिंह नगर जिले के साथ-साथ पूरे उत्तराखंड के लिए ये एक अच्छी खबर है।

Ad

महिमन की उम्र कम है लेकिन उसने पहले भी कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में ग्रैंड मास्टर का दर्जा हासिल कर चुके हैं। महिमन के माता-पिता को भी बेटे की उपलब्धियों से बड़ा गर्व महसूस होता है। उन्हें तमाम जगहों से बधाई के संदेश मिल रहे हैं। बता दें कि महिमन के पिता रुद्रपुर के प्राइवेट स्कूल में म्यूजिक टीचर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ों की रानी मसूरी में हुई सीजन की दूसरी बर्फबारी...वीकेंड पर लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी

क्योंकि महिमन ने बचपन से ही घर में संगीत का माहौल देखा इसलिए उन्हें भी संगीत के प्रति लगाव हो गया। पिता से प्रेरणा मिली तो महिमन ने सिर्फ 3 साल की उम्र में ही ड्रम मीटिंग सीखना शुरू किया। उन्होंने कड़ा अभ्यास करते हुए ड्रम बीटिंग में महारत हासिल कर ली। महिमन के माता पिता बताते हैं कि बेटे को हर दिन कुछ नया सीखने का जोश रहता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

अब महिमन ने महज 7 साल की उम्र में विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने 1 मिनट में सबसे ज्यादा ड्रम बीट बजाने का रिकॉर्ड बनाया है। जिससे रुद्रपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम देशभर में रौशन हुआ है। उत्तराखंड के युवा बचपन से ही हर कसौटी पर खरा उतरना जानते हैं। उन्हीं की बदौलत आज उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो रहा है।

To Top