Uttarakhand News

उत्तराखंड: जेलों से अंतरिम जमानत पर रिहा होंगे 791 कैदी, बैठक में हुई चर्चा

उत्तराखंड: जेलों से अंतरिम जमानत पर रिहा होंगे 791 कैदी, बैठक में हुई चर्चा

नैनीताल: कोरोना काल में संक्रमण से ग्रसित कैदियों व कैदियो के टीकाकरण हेतु कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। उत्तराखंड उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद इन्हीं सब मुद्दों पर बैठक बुलाई गई थी। जिसमें प्रदेश की जेलों में बंद 791 बंदियों को अंतरिम जमानत या पैरोल पर रिहा करने की संस्तुति की गई। इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल एवं सरकार द्वारा समय समय पर निर्गत दिशानिर्देशों का पालन करने को भी कहा गया है।

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सचिव गृह नितेश कुमार झा, आईजी कारागार अंशुमान, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव आरके खुल्बे शामिल हुए। उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा कार्यालय में सजायाफ्ता एवं सिद्धदोष कैदियों की रिहाई हेतु वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यह बैठक संपन्न हुई।

यह भी पढ़ें: बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट,स्थिति सामान्य होने के बाद शुरू हो सकती है यात्रा

यह भी पढ़ें: CM साहब मेरी गर्लफ्रैंड की शादी रुकवाओं,नहीं तो आपकों मेरी हाय लगेगी

बता दें कि बैठक में जो संस्तुति की गई है उसके हिसाब से 106 सिद्धदोष बंदियों एवं 685 सजायाफ्ता बंदियों को तीन माह के लिए पैरोल या अंतरिम जमानत देने की बात सामने आई है। लिहाजा इसके पीछे का कारण कोरोनाकाल के दौरान जेलों में कैदियों की अधिक संख्या होना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार समिति द्वारा उपरोक्त आदेशों का अनुपालन दो सप्ताह के अन्दर कर अनुपालन आख्या शीघ्र समिति को भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 10वीं पास युवाओं की भी लगेगी पोस्ट ऑफिस में नौकरी, तुरंत करें आवेदन

सदस्य सचिव ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उच्च स्तरीय समिति द्वारा आदेशित किया गया कि कोरोना संक्रमित कैदियों की देखभाल आवश्यक रूप से की जाए। साथ ही उन्हें स्वास्थ्य विभाग से निर्देश लेकर ही छोड़ा जाए। समिति द्वारा यह भी निर्देश दिए गए कि जेलों में निरुद्ध कैदियों के स्वास्थ्य की परस्पर जांच की जाए तथा उनके टीकाकरण पर जोर दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 2 लाख पार हुआ कोरोना वायरस को मात देने वालों का आंकड़ा

यह भी पढ़ें: लालकुआं,कालाढूंगी,रामनगर के लिए डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने दिया महत्वपूर्ण अपडेट

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अब बड़े स्केल पर होगी कोरोना टेस्टिंग

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: घर बैठे बनेगा लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, ऑनलाइन हो जाएंगी ये सुविधाएं

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top